आधी रात आमिर के घर पहुंचे सलमान, आखिर क्यों!

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। सलमान खान और आमिर खान के बीच पिछले कुछ साल से कोल्ड वॉरचल रही है। दोनों के बीच उस समय टकराव पैदा हो गया था जब 2016 में उनकी फिल्में दंगलऔर सुल्तानरिलीज हुई थीं।

भले ही सलमान ने बाद में यह कहा कि उनके और आमिर के बीच कोई झगड़ा नहीं हुआ। लेकिन तब से सलमान और आमिर न तो कभी साथ दिखे और न ही एक-दूसरे के बारे में बात तक की। ऐसे में जब बीती रात यानी 24 जनवरी को सलमान को आमिर के घर जाते हुए देखा गया तो लोग हैरान रह गए। फैंस खुशी मना रहे थे पर सबके मन में यही सवाल था कि आखिर सलमान, आमिर के घर क्यों गए?

क्या Aamir Khan और Salman Khan एक साथ कोई फिल्म प्लान कर रहे हैं? क्या आमिर और सलमान के बीच अब सब ठीक हो चुका है? इस तरह के तमाम सवाल लोगों के दिलों में उठ रहे हैं। अब सलमान अचानक ही आमिर खान के घर क्यों पहुंचे, यह तो पता नहीं, लेकिन मुकेश भट्ट भी आमिर खान के घर पहुंचे। ऐसे में यह सवाल उठना भी लाजमी है कि क्या मुकेश भट्ट, आमिर खान और सलमान मिलकर किसी प्रोजेक्ट की प्लानिंग तो नहीं कर रहे? लेकिन इससे भी ज्यादा यह चीज मन में उठ रही है कि आखिर सलमान को इतने साल बाद आमिर अचानक कैसे याद आए?

आमिर और सलमान के बीच कलह की खबरें 2016 में आनी शुरू हुई थीं। इसकी वजह थी उनकी फिल्में सुल्तानऔर दंगल। सलमान खान की सुल्तानजुलाई 2016 में रिलीज हुई थी और यह कुश्ती और एक पहलवान की फिक्शनल कहानी थी। वहीं आमिर की दंगलभी कुश्ती पर आधारित थी। लेकिन इसमें मशहूर पहलान महावीर फोगाट की कहानी बताई गई थी। यह फिल्म दिसंबर 2016 में रिलीज हुई थी। सलमान इस बात से खफा हो गए थे कि उनकी फिल्म के सब्जेक्ट से मिलती-जुलती कहानी पर आमिर ने फिल्म बनाई और रिलीज कर दी। हालांकि इस बात से भी सलमान या आमिर के बीच कोई झगड़ा नहीं था।

बात तब बढ़ी जब एक रात पार्टी के दौरान आमिर ने कुछ ऐसा कह दिया कि सलमान भड़क गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर ने सलमान से कह दिया कि उन्हें अपनी फिल्मों को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि उनकी फिल्मों में कोई लॉजिक नहीं होता और वो ऐसे ही चल जाती हैं। यह बात सलमान को चुभ गई और आमिर के साथ झगड़े की खबरें आने लगीं। कहा तो यह भी जाता है कि सलमान को इस बात से ज्यादा गुस्सा आया था क्योंकि आमिर ने अपनी फिल्म का जो दंगलनाम रखा था, वह पहले सुल्तानका था। सुल्तानके डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने जब फिल्म की कहानी का पहला ड्राफ्ट लिखा था तो उसका नाम दंगलथा।

बताया जाता है कि सलमान और आमिर के बीच उस समय टकराव इतना ज्यादा बढ़ गया कि दबंग खान को शाहरुख की याद आ गई। एक तरफ सलमान की दोस्ती आमिर के साथ खराब हुई तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने शाहरुख के साथ अपनी दोस्ती फिर से जिंदा कर ली। आमिर और सलमान के बीच झगड़े की खबरें पूरे बॉलीवुड में फैल गईं, पर उन्होंने खुलकर कुछ नहीं कहा। लेकिन बाद में सलमान खान ने एक इवेंट में आमिर की दंगलकी तारीफ की थी और कहा था कि आमिर और उनके बीच सब ठीक है। कोई झगड़ा नहीं हुआ है। पीटीआईसे सलमान ने कहा था, ‘आमिर और मेरे बीच झगड़ों या टकराव की खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। ऐसा कुछ नहीं हुआ था। आप जानते ही हैं कि सब कैसे लिखा जाता है।

लेकिन उस क्लैरिटी के बाद भी सलमान और आमिर साथ नहीं दिखे। पर 24 जनवरी को सलमान खान अचानक ही पुराने दोस्त आमिर के घर पहुंचे और सारे गिले-शिकवे दूर किए। कयास लगाए जा रहे हैं कि आमिर और सलमान मिलकर किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। वहीं डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने भी हाल ही एक इंटरव्यू में कहा था कि वह चाहते हैं कि आमिर खान एक्टिंग से लिए ब्रेक को खत्म करें और फिल्मों में वापसी करें। इसलिए वह एक स्क्रिप्ट लिख रहे हैं।

मालूम हो कि आमिर खान 2022 में रिलीज हुई लाल सिंह चड्ढामें नजर आए थे। लेकिन यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही। आमिर ने इस फिल्म से 4 साल बाद एक्टिंग में वापसी की थी। लेकिन यह इतनी बुरी तरह पिटी कि आमिर ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया। राजकुमार संतोषी ने कहा था कि लाल सिंह चड्ढाके बाद वह आमिर से एक फिल्म को लेकर मिलने वाले थे, पर उन्होंने तब एक्टिंग से ब्रेक अनाउंस कर दिया। हालांकि वह अब एक नई स्क्रिप्ट लिख रहे हैं, जिसमें आमिर को साइन करेंगे ताकि वह अपना ब्रेक खत्म करें।