बुधवार, 22 फरवरी, 2023

मेष

आज व्यवसाय में कुछ नया करने का विचार आ सकता है। परिवार में व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। आज आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलेगी।

वृष

परिवार की सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति करेंगे। कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं फायदेमंद साबित होंगी। नौकरी व्यापार के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय सावधानी बरतें। मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

मिथुन

छात्रों के करियर में उन्नति संभावित है। कारोबार में विस्तार के सुखद परिणाम मिलेंगे। आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। सभी अटकें कार्य समय पर पूरे होंगे। करियर में आ रही रुकावटें दूर हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी में फायदे के नए और अनपेक्षित मौके मिल सकते हैं।

कर्क

व्यवसाय में नवीन प्रोजेकट की प्राप्ति से प्रसन्नता होगी। व्यापारिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। अपनी जीवनशैली में आप पहले से बड़े बदलाव देख सकते हैं। बड़े परिवर्तन देखने के लिये आपको तैयार होना पड़ेगा।अपने साथी के साथ रिश्ते में आई कड़वाहट दूर होगी।

सिंह

जॉब में सफलता व व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो लाभदायक सिद्ध होंगी। आज शेयर बाजार में निवेश के लिए दिन उत्तम है। आज पार्टनर के प्रति अधिक लगाव रहेगा।

कन्या

बहुत दिनों से रुका कार्य पूर्ण होगा। कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। उच्चाधिकारियों से मदद प्राप्त होगी। शादीशुदा जोड़ों के लिए यह दिन काफी अनुकूल रह सकता है। आपकी वाणी में वह मधुरता दिखेगी। अपने पार्टनर की बातों को सुनें।

तुला

आज जॉब में थोड़े तनाव की स्थिति में रहेंगे। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती है। आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं। नौकरी व्यापार में आपका कोई बड़ा काम बन सकता है। लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें। राजनीतिज्ञों के लिए विशेष लाभदायक समय होगा।

वृश्चिक

नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में एक के बाद एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। रोजगार प्राप्ति के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

धनु

व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। भावना में बहकर जल्दबाजी में फैसले न ले। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव बने रहेंगे। व्यावसायिक व्यस्तता से निजी जरूरतों के प्रति समयाभाव आड़े आएगा। अच्छी भावनाएं मकसद को सफल करेंगी।

मकर

जाब में सफलता मिलेगी। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा आय के नए स्रोत बनेंगे। नौकरी व्यापार में सुधार होगा। प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा। आप अपनी कला का प्रदर्शन करने में सफल होंगे। विरोधी परास्त होंगे।

कुंभ

व्यावसायिक सोच को विस्तार देंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में अपने काम के तरीको में बदलाव करेंगे। कार्यालय में अधीनस्थ परेशानी का सबब बन सकते हैं। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। अभिभावकों के भावनात्मक सहयोग से उत्साह में वृद्धि होगी।

मीन

किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। कार्यालय में उच्चाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलेगा। व्यापारी वर्ग किसी नई परियोजना को शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बहुत दिनों के बाद आपकी करीबी मित्र से भेंट हो सकती है।

(साई फीचर्स)