ग्वालियर में किलागेट पर पालिका बाजार की तर्ज पर बनेगा मार्केट

(ब्यूरो कार्यालय)

ग्वालियर (साई)। ग्वालियर में किलागेट चौराहे को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जायेगा। किलागेट पर स्थापित थाने की भूमि पर दिल्ली के पालिका बाजार की तर्ज पर मार्केट विकसित किया जायेगा।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास यात्रा के दौरान गुरूवार को किलागेट विकास के संबंध में जिला कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल सहित विभागीय अधिकारियों को मौके पर ही बुलाकर विस्तार से चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि ग्वालियर के ऐतिहासिक किले को देखने के लिये आने वाले पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए किलागेट चौराहे का सौंदर्यीकरण करने के साथ ही किलागेट के अंदर आकर्षक पार्क विकसित किया जाए। साथ ही किले के ऊपर तक जाने वाले मार्ग का निर्माण भी शीघ्रता से हो, यह सुनिश्चित किया जाए। बैठक में तय किया गया कि किलागेट पर स्थापित पुलिस थाने के लिये जमीन सेवानगर में आवंटित की जा चुकी है। नए थाने का निर्माण तत्परता से प्रारंभ किया जाए।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि यातायात को वन-वे करने की व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि फूलबाग से किलागेट तक निर्मित की गई सड़क के दौरान जिन लोगों के मकान पूर्णत: टूट गए हैं, उनके विस्थापन की व्यवस्था करें। किलागेट चौराहे पर लाईटिंग को और आकर्षक किया जाए। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि बैठक में तय किए गए बिंदुओं पर तत्परता से कार्य किया जायेगा।