डीयू के भारती कॉलेज में निकली प्रोफेसर की भर्ती

दिल्ली यूनिवर्सिटी के भारती कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 62 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 17 मार्च या रोजगार समाचार और प्रमुख समाचार पत्र में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से तीन सप्ताह बाद है। भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bharaticollege.du.ac.in / या https://colrec.uod.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन फॉर्म पढ़कर ही भरें, क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। वहीं, अभ्यर्थी फॉर्म निर्धारित तारीख तक भर दें, क्योंकि इसके बाद एप्लिकेशन विंडो भी बंद हो जाएगी। साथ ही अभ्यर्थी आधा-अधूरा फॉर्म भी न भरें।

भर्ती डिटेल्स

कुल पद- 62

कॉमर्स- 6 पद

कम्प्यूटर साइंस- 5 पद

इकोनॉमिक्स- 05 पद

इंग्लिश- 09 पद

पर्यावरण स्टडीज- 02 पद

हिंदी- 12 पद

इतिहास- 12 5 पद

पॉलिटिकल साइंस- 08 पद

पंजाबी- 1 पद

संस्कृत- 6 पद

एफसीडब्ल्यू – 2 पद

म्यूजिक- 1 पद

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए फीस देनी होगी। वहीं, एससी, एसडी, पीडब्ल्यूडी और महिला अभ्यर्थियों को कई शुल्क नहीं देनी होगी।

शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास संबंधित विषय में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही नेट या जेआरएफ भी होना चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा

अभ्यर्थी आयु सीमा से जुड़ी जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

– इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।

– फॉर्म भरें और फीस जमा करें।

– डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

– फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

(साई फीचर्स)