Gadar 2 में पाकिस्तानी फौज को धूल चटाता दिखेगा तारा सिंह का बेटा

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदरइस वक्त अपने सीक्वल को लेकर चर्चा में है। सनी देओल एक बार फिर से एंग्री यंग मैन तारा सिंह के अंदाज में और अमीषा पटेल सकीना के रोल में दिखेंगी।

हाल ही में शाहरुख खान की पठानमें पाकिस्तानी जनरल कादिर की भूमिका निभा चुके एक्टर मनीष वाधवा इस फिल्म में दमदार विलन की भूमिका में दिखेंगे। फिल्म की कहानी देश के बंटवारे के 24 साल बाद की है, जिसमें पाकिस्तान आर्मी से जंग भी दिखाई जानेवाली है। गदर 2की कहानी कुछ ऐसी होगी, जिसमें अब तारा सिंह यानी सनी देओल के बेटे की कहानी से फिल्म आगे बढ़ेगी।

फिल्म मे नेगेटिव रोल निभाने जा रहे एक्टर मनीष वाधवा ने बातचीत में गदर 2का पूरा प्लॉट सुनाया। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में अमरीश पुरी ने अशरफ अली यादगार रोल निभाया था और चूंकि अब वो इस दुनिया में नहीं हैं तो ऐसा नहीं है कि उनके रोल को रिप्लेस किया गया है बल्कि पार्ट 2 में उनका किरदार नहीं है।

मनीष ने कहा कि अमरीश जी ने अशरफ अली के रोल को जिस तरह से निभाया है, उसकी तुलना नहीं हो सकती और यही वजह है कि उनके किरदार को इस फिल्म में रिप्लेस नहीं किया गया है। इस फिल्म में मनीष वाधवा पाकिस्तानी आर्मी के जनरल की भूमिका में हैं। फिल्म की शूटिंग के लिए लखनऊ और महाराष्ट्र के अहमदनगर में पाकिस्तान वाला सेट तैयार किया गया है। गदर 2में पाकिस्तान वाला सीन फिल्माने के लिए लखनऊ में 50 दिनों की शूटिंग हुई जबकि अहमदनगर में 25 दिनों का शेड्यूल रहा और अब भी शूटिंग चल रही है।

उन्होंने बताया कि फिल्म में एक्शन सीन्स को टीनू वर्मा और साउथ के रवि वर्मा की मदद से फिल्माया गया, जिन्होंने फिल्म रईसके भी एक्शन सीन में मदद की थी। इन सबके अलावा विक्की कौशल के पिता शाम कौशल का भी फिल्म के एक्शन सीन्स में बड़ा योगदान है।

मनीष ने ये भी बताया कि फिल्म में सनी देओल यानी तारा सिंह के बेटे की भूमिका निभा रहे उत्कर्ष से भी एक्शन सीन फिल्माया गया और पाकिस्तान के आर्मी जनरल की पूरी फौज के साथ एक्शन सीन है।

गदर 2की कहानी भी मूल रूप से प्यार की ही है लेकिन इस बार उत्कर्ष यानी चरणजीत का प्यार पाकिस्तान में है। बेटे के प्यार के लिए चरणजीत और तारा सिंह सरहद पार पहुंचते हैं। बताया जाता है कि फिल्ममेकर को इस फिल्म की शूटिंग के लिए देश की आर्मी से हथियारों की भी मदद मिली है।