मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन का इस्‍तीफा

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन ने इस्‍तीफा दे दिया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन दोनों के इस्‍तीफे स्‍वीकार कर लिए हैं।

मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन जेल में हैं। सोमवार को मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था। वह दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम पद पर थे। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्‍येंद्र जैन पहले ही जेल में हैं। सत्‍येंद्र स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे।

इन दोनों के अचानक इस्‍तीफे की खबर ने खलबली मचा दी है। इसकी उम्‍मीद कोई नहीं कर रहा था। आम आदमी पार्टी के ये दोनों बड़े नेता हैं। मनीष सिसोदिया के साथ जत्‍येंद्र जैन के इस्‍तीफे की खबर ऐसे समय आई है जब मंगलवार को सिसोदिया की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सिसोदिया के वकील की खिंचाई करते हुए शीर्ष अदालत ने उनसे कहा कि उन्‍होंने राहत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा क्‍यों नहीं खटखटाया।

सीबीआई ने इस महीने की शुरुआत में सत्येंद्र जैन से तिहाड़ जेल में पूछताछ की थी। जैन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में तिहाड़ जेल में हैं। वह आबकारी नीति मामले में आरोपी नहीं हैं।

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद पूरे विपक्ष ने एक सुर में इसका विरोध किया था। राजधानी में आप समर्थकों ने जगह-जगह प्रदर्शन किए थे। पार्टी ने इसे बदले की कार्रवाई बताया था। वहीं, बीजेपी ने सीबीआई के कदम का बचाव किया था।

मंगलवार को भी बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने AAP पर आरोपों की बौछार की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली को नशे में डुबोया। दिल्‍ली में स्‍कूलों के पास शराब की दुकानें बनाई गईं। एक के साथ एक फ्री की स्‍कीम चलाई गई। उन्‍होंने इस दौरान तंज भी किया। बोले कि दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बहुत सक्षम हैं। सिसोदिया से पहले उनके एक मंत्री पहले से जेल जेलवै या यूं कहें जलवे से राज कर रहे हैं। उनका इशारा सत्‍येंद्र जैन की ओर था।