भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में कई पदों पर निकली भर्ती

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2023 है। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक कर दें। वहीं, आवेदन फॉर्म में सभी तरह की जानकारी सही-सही भरें। क्योंकि गलत जानकारी के साथ भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 30 हजार रुपए सैलरी दी जाएगी। अभ्यर्थी http://bel.india.in/ पर जाकर आवेदन कर दें। यहां पर नोटिफिकेशन सहित अन्य डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है। नोटिफेकशन के मुताबिक ये भर्तियां गाजियाबाद यूनिट में की जाएंगी। भर्ती के जरिए ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए कुल 38 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें ट्रेनी इंजीनियर के 12 पद और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 26 पद शामिल हैं। चयनित अभ्यर्थियों को सैलरी 30 हजार से 40 हजार रुपए तक दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास कम्प्यूटर साइंस में बीई या बीटेक होना चाहिए। साथ ही अभ्यर्थियों के 55 अंक भी होना चाहिए। वहीं, ट्रेनी इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए अभी अभ्यर्थियों के पास बीई, बीटेक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

अभ्यर्थियों की आयु अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमों के मुताबिक छूट भी दी जाएगी। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चनय लिखित एग्जाम, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

– सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://bel.india.in/ पर जाएं।

– इसके बाद इंजीनियर रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।

– फॉर्म भरें और सब्मिट करें।

– इसके बाद बीईएल फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

(साई फीचर्स)