सिवनी से सवारी गाड़ी चलने की उलटी गिनती आरंभ!, डीआरएम का निरीक्षण 19 को

बड़ी खिड़की वाले कोच से नए बने रेलवे ट्रेक का करेंगी डीआरएम निरीक्षण
(आशीष कौशल)


नागपुर (साई)। रेलवे के अधिकारियों की कवायद को देखकर लगने लगा है कि 25 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छिंदवाड़ा दौर के दौरान छिंदवाड़ा से नैनपुर के बीच आरंभ होने वाली बहु प्रतिक्षित सवारी गाड़ी को हरी झंडी दिखाई जा सकती है।
ज्ञातव्य है कि कुछ दिनों पूर्व ही दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के निर्वतमान मण्डल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनमीत उप्पल के द्वारा नागपुर से छिंदवाड़ा, सिवनी होते हुए नैनपुर तक के रेल खण्ड का निरीक्षण किया गया था। इसके बाद उनका तबादला हो गया और उनके स्थान पर श्रीमति नमिता त्रिपाठी ने पदभार ग्रहण किया है।
रेलवे के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि डीआरएम श्रीमति नमिता त्रिपाठी का आधिकरिक दौरा कार्यक्रम 16 मार्च को उनके निज सचिव के हस्ताक्षरों से जारी हो गया है। वे रविवार को लाईट गुड्स आरए 084775 एवं आरए 854002 से सुबह 08 बजकर 40 मिनिट पर नागपुर के इतवारी रेलवे स्टेशन से रवाना होकर अपरान्ह 11 बजकर 50 मिनिट पर छिंदवाड़ा पहुंचेंगी। छिंदवाड़ा में कुछ देर रूकने के उपरांत वे 12 बजकर 20 मिनिट पर छिंदवाड़ा से रवाना होकर शाम 04 बजकर 20 मिनिट पर नैनपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी।


सूत्रों ने बताया कि इसके बाद शाम छः बजे डीआरएम नमिता त्रिपाठी नैनपुर से रवाना होकर सवा सात बजे बालाघाट रेलवे स्टेशन पहुंचेगीं। बालाघाट में लगभग पौन घंटे रूकने के बाद वे रात आठ बजे वे बालाघाट से गोंदिया रवाना होकर 09 बजे गोंदिया पहुंचेंगी एवं 09 बजे ही वे गोंदिया से रवाना होकर रात पौने ग्यारह बजे इतवारी रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी।
सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस दौरान दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की मण्डल प्रबंधक श्रीमति नमिता त्रिपाठी के द्वारा विण्डो ट्रालिंग इंस्पेक्शन (बड़ी खिड़की वाले कोच से) किया जाएगा। वे इतवारी से छिंदवाड़ा, छिंदवाड़ा से सिवनी, सिवनी से नैनपुर, नैनपुर से बालाघाट और बालाघाट से गोंदिया के रेल खण्ड का निरीक्षण करेंगी। वे पूरे रेल खण्ड के सुरक्षा मानकों का निरीक्षण भी करेंगी।
रेलवे के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को इस बात के संकेत भी दिए है कि नवागत डीआरएम के द्वारा रेलवे के नवनिर्मित पूरे खण्ड का निरीक्षण किया जा रहा है, और यह निरीक्षण संभवतः रेलवे बोर्ड से मिले संकेतों के उपरांत ही आनन फानन में किया जा रहा है।
सूत्रों ने बताया कि अमित शाह छिंदवाड़ा प्रवास पर 25 मार्च को पहुंच रहे हैं। छिंदवाड़ा वैसे भी कांग्रेस का गढ़ रहा है। इसमें सेंध लगाने के लिए अमित शाह के हाथों से छिंदवाड़ा से नैनपुर तक चलने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाई जाने से छिंदवाड़ा, बालाघाट, मण्डला संसदीय क्षेत्रों में भाजपा को लाभ पहुंचने की संभावनाएं बलवती हो जाती हैं।