मैं सावरकर नहीं हूं… गांधी किसी से माफी नहीं मांगता… आखिर इतना क्यों भड़क गए राहुल?

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। मानहानि मामले में संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद शनिवार को राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब एक रिपोर्टर ने उनसे लंदन में दिए गए भाषण को लेकर सवाल पूछा तो राहुल गांधी काफी गुस्से में नजर आए। राहुल गांधी से पूछा गया कि संसद में आपसे बीजेपी के नेता माफी मांगने के लिए बोल रहे थे तो आपने माफी क्यों नहीं मांगी। आप इस बारे में क्या सोचते हैं। इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने जवाब दिया कि राहुल गांधी सोचता है कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा। अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता है? इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता। अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं। मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कई बार बोला है कि हिन्दुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। इसके हमें रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं…मैंने संसद में सबूत दिए, अडानी और PM मोदी के रिश्ते के बारे में बोला। अडानी को नियमों में बदलाव करके एयरपोर्ट दिए गए, इसपर मैंने संसद में बात की।

राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की मेरी कोई भी स्पीच देख लीजिए, मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं। नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए। ये OBC का मामला नहीं है, ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है। भाजपा ध्यान को भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश की बात करेगी।