सोमवार 08 मई 2023

मेष

आज व्यवसाय में नया अनुबंध हो सकता है। कला से जुड़े लोग आज सोशल मीडिया के जरिये अपनी स्किल को सुधारने में बिजी रहेंगे, जो छात्र विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आपकी व्यावसायिक योजनाएं सफल रहेगी।

वृष

व्यवसाय में आज कोई बड़ा कार्य हो सकता है। स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें। आज सोशल मीडिया पर कुछ अंजान लोगों से आपकी बात होगी, जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। साथ ही भाई से बिगड़े हुए रिश्ते मजबूत बनेंगे। राजनीति में सफलता मिलेगी।

मिथुन

आज छात्र सफल रहेंगे। आईटी व बैंकिंग में काम करने वालों को करियर में कल के बाद प्रोमोशन संभावित है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें। आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आपकी सेहत ठीक बनी रहेगी। मकर व तुला राशि के मित्र से लाभ होगा। व्यवसाय में सफलता मिलेगी।

कर्क

जॉब में सफलता से प्रसन्न रह सकते हैं। मित्रों की सहायता से बड़ा कार्य होगा। महिलाएं आज घर पर कुछ नया और अच्छा बनाने की कोशिश करेंगी और जीवनसाथी आपकी बनाई हुई डिश की तारीफ करेंगे। नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा, जिससे आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे।धार्मिक अनुष्ठान की योजना फलीभूत होगी।

सिंह

जांब में कार्यों की अधिकता को लेकर तनाव रहेगा। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा और सिनियर डॉक्टर्स का सहयोग मिलेगा, जो व्यक्ति राजनीति में हैं उनका समाज में नाम बढ़ेगा,आध्यात्म की तरफ प्रेरित होंगे। कल आपका सकारात्मक विचार आपकी उलझनों को दूर करेगा। धार्मिक अनुष्ठान की योजना बनेगी।

कन्या

शिक्षा में उन्नति होगी। कोई रुका सरकारी कार्य पूर्ण होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। आज बच्चे अपनी माता से कुछ अच्छा सीख सकते हैं, जो भविष्य में उनके बहुत काम आएगा। जॉब में लाभ प्रदान करेगा। अनावश्यक खर्च बढ़ने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। लेन-देन व निवेश समझकर करें नहीं तो नुकसान हो सकता है। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे।

तुला

आज जॉब में दायित्व में कुछ परिवर्तन की स्थिति हो सकती है। आज आपको कोई धार्मिक काम करने का मौका मिलेगा। जो लोग प्रॉपर्टी का बिज़नेस करते हैं उन्हें अच्छी डील मिलेगी। नौकरी कर रहे लोगो को आज नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। नौकरी में थोड़ा तनाव हो सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे।

वृश्चिक

शिक्षा के लिए अनुकूल समय हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। बच्चों की खिलखिलाहट से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपने मन की बात शेयर करने में आप को राहत महसूस होगी। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। बिजनेस में लाभ की संभावना है। उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें।

धनु

पॉलिटिक्स में सफलता की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य में संघर्ष है। आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। सोशल मीडिया के सहारे आप सामाजिक कार्यों में मदद करेंगे। करोबार में बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत के लिहाज से सब अच्छा रहेगा। कोई बड़ी व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। आक्समिक धन लाभ होने की संभावना रहेगी।

मकर

राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। स्वास्थ्य सुख मिल सकता है। आज का दिन सुनहरा रहने वाला है जो पैसा काफी दिनों से फसा हुआ था आज आपको मिल जाएगा। घर के किसी कार्य को पूरा करने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी । आपको प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा। सरकारी क्षेत्रों से भी आप को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आपके कुटुम्बों में वृद्धि होगी।

मीन

जॉब में किसी बात को लेकर थोड़ा विवाद हो सकता है। पॉलिटिशियन सफल रहेंगे। राजनीति से सम्बद्ध लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे। आज आपको मन मुताबिक फल प्राप्त होगा। बॉस आपके काम से खुश रहेंगे, प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। कारोबार में जोखिम भरे सौदे से बचना होगा। लेन-देन में बिना सोचे समझे कोई भी फैसला करने से बचें। आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे।

(साई फीचर्स)