कलेक्टर ने जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने बुधवार 24 मई को जल निगम एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर जल जीवन मिशन के प्रगतिरत कार्यो की समीक्षा की।

उन्होनें अनुभागवार योजनावार एकल एवं समूह नल जल योजनाओं की भौतिक प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी योजनाएं निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने आंगनवाड़ी एवं स्कूलों में मिशन अंतर्गत किये जा रहें नल कनेक्शन कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने सभी आंगनवाड़ी एवं स्कूलों का निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार मरम्मत एवं सुधार कार्य करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

कलेक्टर श्री सिंघल ने विगत बैठक में निर्देशों उपरांत भी नवीन एवं पुनः टेंडर की कार्यवाही पूर्ण न करने पर ईई पीएचई पर खासी नारजगी व्यक्त कर तत्काल उक्तानुसार कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपस्थित मैदानीं अमलें को पर्याप्त विद्युत आपूर्ति न होने से प्रभावित योजनाओं की जानकारी विद्युत विभाग को प्रेषित करने के निर्देश दिये। वही बैठक में उपस्थित सीई एमपीईबी को भी ऐसी सभी शिकायतों में तत्काल मरम्मत कार्यवाही करने के निर्देश दिये।