द केरल स्टोरी पर बोले नसीरूद्दीन शाह

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। विपुल शाह की डायरेक्टेड फिल्म द केरल स्टोरीको ढेर सारा प्यार मिल रहा है। इस फिल्म ने 26 दिन में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। कम बजट में बनी इस फिल्म की जहां कई तारीफ कर रहे हैं। वहीं कई दिग्गज इसकी आलोचना करने से चूंक नहीं रहे हैं। कमल हासन और अनुराग कश्यप ने इसे प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था। अब नसीरुद्दीन शाह ने भी इस मूवी के बारे में गम्भीर टिप्पणी की है।

दरअसल, नसीरुद्दीन शाह ने The Kerala Story के बारे में एक इंटरव्यू में काफी कुछ कहा है। उनका कहना है कि इस मूवी को देखने का उनका कोई इरादा नहीं है। एक न्यूज पोर्टल से खास बातचीत में वह कहते हैं कि अफवाह‘, ‘भीड़और फराजजैसी बढ़ियां फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल हो गईं।

उनके मुताबिक, हर कोई द केरल स्टोरीको देखने के लिए हर कोई जा रहा है, जिसको उन्होंने अभी तक नहीं देखा और न ही देखने का विचार है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के बारे में वह काफी कुछ पढ़ चुके हैं और इसे देखने की इच्छा नहीं रखते हैं।

नसीरुद्दीन शाह ने इस मूवी के ट्रेंड की नाजी जर्मनी से तुलना की। उन्होंने कहा कि हिटर अपने समय में फिल्ममेकर्स को ऐसी फिल्में बनाने के लिए कहता था जिसमें उसकी तारिफ हो और यहूदियों को नीचा दिखाया जाए। इसलिए कई सारे दिग्गज फिल्ममेकर्स ने जर्मनी को छोड़ दिया था और वो हॉलीवुड आ गए थे और यहां पर फिल्में बनाने लगे थे। अब यही चीजें यहां देखने को मिल रही हैं। यहां राइट विंग की तरफ रहो, या न्यूट्रल रहो या फिर सत्ता समर्थक रहो।