जनजातीय कार्यविभाग के शिक्षकों को सातवें वेतनमान की चतुर्थ किश्त एवं क्रमोन्नति से रखा गया वंचित

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। राज्य शिक्षक संघ जिला शाखा सिवनी को जनजातीय कार्यविभाग के कुरई, छपारा, लखनादौन, घंसौर एवं धनौरा विकासखण्ड में कार्यरत शिक्षकों ने बताया कि सांतवे वेतनमान की तृतीय एवं चतुर्थ किश्तों का भुगतान अधिकांश संकुलों में नहीं किया गया है।

राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विपनेश जैन ने बताया कि 05 जून को परामर्शदात्री बैठक में संघ के माध्यम से उक्त बात को जनजातीय कार्यविभाग के सहायक आयुक्त को अवगत कराया गया किन्तु आज पर्यंत तक तत्संदर्भ में कोई ठोस कार्यवाही नहीं हो पायी है जिससे 05 विकासखण्डों के शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है । संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा शिक्षकों की सेवा पुस्तिका/जी.पी.एफ.पासबुक अद्यतन नहीं की जा रही है एवं अंशदायी पेंशन योजनांतर्गत विभाग के कई शिक्षकों को राशि आहरण करने में परेशानी का सामना करना पड रहा है।

राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विपनेश जैन ने बताया कि उक्त विभाग के अंतर्गत कार्यरत अनेक प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों को 12 एवं 24 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने उपरांत मिलने वाली क्रमोन्नति से वंचित रखा गया। संघ ने जिले के संवेदनशील कलेक्टर महोदय से तत्संदर्भ में शीघ्र कार्यवाही करने की मांग की है। यदि शीघ्र तत्संदर्भ मंे कार्यवाही नहीं की जाती है तो संघ को मजबूरन आंदोलन के लिये बाध्य होना पडेगा। जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व संबंधित विभाग प्रमुख का होगा।