उपार्जन समिति की बैठक संपन्न

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल की अध्यक्षता में सोमवार 10 जुलाई को जिला उपार्जन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट चैम्बर में आयोजित हुई।  कलेक्टर श्री सिंघल द्वारा चना, मसूर, सरसों उपार्जन कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने केन्द्रवार किए गए उपार्जन तथा भुगतान की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने भुगतान से शेष रहे कृषकों को भी शीघ्र भुगतान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसी तरह कलेक्टर श्री सिंघल ने गेहूं एवं धान उपार्जन के भुगतान से शेष रहे कृषकों की जानकारी प्राप्त कर 2 दिवस के भीतर सभी कृषकों का भुगतान करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने उपार्जन के उपरांत भी अभी तक किसानों को भुगतान न करने के कारण उपार्जन में संलग्न समितियों एवं स्वसहायता समूहों को ब्लेकलिस्ट करते हुए उनपर कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर श्री सिंघल ने खाद्यान्न उठाव एवं वितरण की भी विकासखण्डवार समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को 2 दिवस के भीतर उचित मूल्य दुकानों एवं समूहों द्वारा संचालित संस्थाओं को राशन उपलब्ध कराते हुए वितरण कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंघल ने जिला उपार्जन समिति की बैठक में बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहे प्रबंधक म.प्र.वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन श्री जी.पी.प्रजापति का आगामी आदेश तक वेतन रोके जाने के निर्देश दिए।