सोमवार 17 जुलाई 2023

मेष

बाहरी गतिविधियां या फिटनेस व्यवस्था आकर्षक लगती है। इसलिए निकटतम जिम या योग कक्षा में दाखिला लें। आप प्रतिबद्धता बनाने से कतरा रहे हैं। लेकिन आपका खास जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं, इसलिए घोषणा करें।

वृषभ

मुकदमेबाजी के मामलों को कूटनीतिक और चतुराई से निपटाया जाना चाहिए। ऐसे लोगों को काम सौंपना अच्छा विचार होगा जो संवेदनशील मामलों से निपटने में आपसे बेहतर सक्षम हों।

मिथुन

आपने आज यात्रा की योजना बनाई है और इससे कोई नया व्यावसायिक उद्यम शुरू हो सकता है। बच्चे आज आपसे समय और ध्यान की मांग कर रहे हैं। अचानक आया कोई प्रस्ताव आपको भ्रमित कर देता है। लेकिन लंबे समय में आपके लिए उपयुक्त हो सकता है।

कर्क

मेहमान अप्रत्याशित रूप से आ सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप घर में तनाव हो सकता है। आपकी बौद्धिक बुद्धि आपके साथियों के बीच अधिक लोकप्रियता लाएगी। यात्रा की योजनाएं आकार लेंगी और आप किसी तीर्थयात्रा पर निकल सकते हैं जो आपको एक परिवर्तनकारी अनुभव देगी।

सिंह

आपको अपने आप को जरूरत से ज्यादा बढ़ाने से सावधान रहने की जरूरत है। बहुत ज्यादा पैसे खर्च न करें, नहीं तो आप ख़ुद को अपनी सीमा से बाहर पाएंगे। जुए से दूर रहें और जिस भी प्रोजेक्ट में आप शामिल हों, उसके सभी विवरणों पर नज़र रखें।

कन्या

आप कोई ऐसा निर्णय ले सकते हैं जो आपके जीवन की स्थितियों को बदल देगा। लंबित घरेलू काम निपटा लें। यदि किसी रिश्ते में अतीत बार-बार सामने आता है,तो उससे हमेशा के लिए निपटने का लक्ष्य रखें। यह पिछले मुद्दों को सुलझाने और बिना किसी बोझ के आगे बढ़ने का समय है।

तुला

परिवार के किसी ऐसे बुजुर्ग सदस्य से बात करें जिसकी आपने पहले मदद की हो। अपने लक्ष्यों का पीछा करें और सहायता मांगने से न डरें। अपने कार्ड टेबल पर रखने और अपने लक्ष्यों और प्राथमिकताओं को व्यवस्थित करने का समय आ गया है। कोई प्रियजन बहुत मददगार नहीं है।

वृश्चिक

अपनी आंतरिक भावना पर भरोसा रखें और अत्यधिक तर्कसंगत होने से बचें। आप किसी भ्रामक स्थिति में शामिल हो सकते हैं और हो सकता है कि सब कुछ वैसा न हो जैसा दिखता है। हो सकता है कि आप किसी कठिन या चिंताजनक रास्ते पर हों। लेकिन अपनी भावनाओं पर भरोसा रखें और सफलता अंततः आपकी होगी।

धनु

एक निमंत्रण आपको आश्चर्यचकित कर देता है और आज आपके जीवन में एक स्वागत योग्य अजनबी को वापस लाता है। एक नया रिश्ता अपने स्वयं के मापदंडों को लेकर आता है। लेकिन यह नया दोस्त फायदेमंद हो सकता है।

मकर

अपने लक्ष्यों पर चुपचाप काम करें और उन स्थितियों को भूल जाएं जिनके बारे में आप कुछ नहीं कर सकते। अवसाद आपके दिन को खराब कर सकता है। आपका बौद्धिक आकर्षण दिल जीत लेगा और ऐसे अवसर लाएगा जिनकी आपको कम से कम उम्मीद थी।

कुंभ

यदि आपने अनुचित वादे किए हैं तो स्थिति को आसानी से बिगड़ सकती हैं। आप विस्फोट के लिए तैयार हैं और आपका तनाव स्तर चरम पर पहुंच गया है। ससुराल वालों या परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विवाद से बचें।

मीन

कोई मित्र आपका बहुत सारा समय ले रहा है। आप उनके इरादों को लेकर भ्रमित हैं। आपको जो मिश्रित संकेत मिल रहे हैं वे भ्रमित करने वाले हैं। लेकिन आज आपको दोस्त को हल्के हाथ से संभालने की जरूरत है। सतही नहीं। लेकिन बहुत गहन तरीके से भी नहीं।

(साई फीचर्स)