अंजू महेंद्रू ने राजेश खन्ना को उनकी डेथ एनिवर्सरी पर किया याद

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। दिग्गज एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने मंगलवार को भारत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना को उनकी 11वीं पुण्य तिथि पर याद किया।

अंजू ने ट्विटर पर फोटो फ्रेम की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके चारों तरफ मोमबत्ती और मालाएं हैं। 1973 में एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले, राजेश खन्ना कई सालों तक अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में थे। हालाँकि दोनों ने कभी शादी नहीं की, लेकिन जब तक राजेश खन्ना का निधन नहीं हुआ तब तक अंजू एक्टर के जीवन का एक प्रमुख हिस्सा थीं।

राजेश खन्ना 1969 की हिट फिल्म आराधना के साथ सुपरस्टार बनकर उभरे और जल्द ही ऐसी खबरें आईं कि वह अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में हैं, ये रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। अभिनेता के जीवन पर यासीर उस्मान की किताब, राजेश खन्ना : द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ इंडियाज फर्स्ट सुपरस्टार में, अंजू बताती हैं कि जब राजेश ने महिलाओं पर उनके प्रभाव को देखा तो वह बहुत खुश हुए।

राजेश खन्ना के निधन के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में, निर्देशक महेश भट्ट ने अंजू महेंद्रू को फोन किया क्योंकि उन्हें पता था कि वह उनके निधन से प्रभावित होंगी। उन्हें पता चला कि खन्ना और अंजू उनके जीवन के आखिर सालों में एक साथ हो गए थे। उन्होंने कहा कि वह उनकी चिकित्सीय जरूरतों का ख्याल रखती थीं और यहां तक कि उनके साथ अस्पताल भी जाती थीं। उन्होंने अपने आंसुओं को रोकते हुए कहा कि उन्हें एकमात्र सांत्वना यह है कि जब राजेश खन्ना ने अंतिम सांस ली तो उन्होंने उनका हाथ पकड़ रखा था।

इस साल की शुरुआत में, दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज ने अंजू और राजेश के रिश्ते के बारे में बात की थी, जिसमें बताया गया था कि कैसे वह अभिनेता की देखभाल करती थीं और यहां तक कि उनके भोजन का भी ख्याल रखती थीं। मुमताज ने कहा कि जब राजेश और अंजू अलग हुए तो यह उनकी कल्पना से परे था।