पश्चिम बंगाल में मणिपुर जैसी घटना को लेकर नेहा सिंह राठौड़ ने . . .

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। मणिपुर में महिलाओं की निर्वस्त परेड के वीडियो के बाद अब पश्चिम बंगाल से भी ऐसी ही घटना सामने आई है। जिसमें पंचायत चुनाव के लिए खड़ी एक महिला उम्मीदवार को नग्न कर घुमाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना 8 जुलाई की है। इस घटना के सामने आने के बाद यूपी में का बासिंगर नेहा सिंह राठौड़ ने भाजपा पर निशाना साधा है।

नेहा सिंह ने ट्विटर पर लिखा,”सुनने में आ रहा है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी किसी महिला के साथ भीड़ ने मणिपुर जैसा सुलूक किया है। उसे निर्वस्त्र करके घुमाया गया है। जो लोग मणिपुर में भाजपा की सरकार होने की वजह से मुंह में दही जमाए बैठे थे, वो चाहें तो अब महिलाओं के सम्मान में मौनव्रत तोड़ सकते हैं।

नेहा के इस ट्वीट पर तमाम लोगों ने रिएक्शन दिए हैं। पंकज राय नाम के यूजर ने लिखा,”क्यों बंगाल में काबा नहीं गाएंगीं? अच्छा! मुंह में दही होगा, रहने दीजिए।कैलास धूलिया ने लिखा,”जो लोग मणिपुर पर हाय तौबा मचा रहे थे,क्या वे बंगाल पर भी हाय तौबा मचा सकते हैं? जो लोग मणिपुर सरकार के खिलाफ बोल रहे थे और हैं, क्या वे बंगाल सरकार को भी दोषी मानते हैं? आपके इस ट्वीट मे मणिपुर की तरह दोषियों पर कारवाई करने की बात दिखाई नहीं दे रही है। लोकगायिका

दीपिका ने एक नारंगी बिकिनी पहन ली थी तो पूरी भारतीय संस्कृति और धर्म खतरे में आ गया था, लेकिन जब भीड़ ने आदिवासी लड़कियों को निर्वस्त्र करके घुमाया तो जैसे कुछ हुआ ही नहीं। कहां गया वो महिला मोर्चा जो मेरे पुतले फूंक रहा था? कहां गए वो भांड-दरबारी कवि और गायक जो मुझे जवाब देने के लिए व्याकुल थे?”