शनिवार 05 अगस्त 2023

मेष

आपको वित्तीय चुनौती का सामना करना पड़ेगा, इसलिए इसे सक्षमता से संभालें। पेशेवर सलाह लें. लंबे समय से चली आ रही त्वचा संबंधी समस्या या एलर्जी का समाधान करें। घर में लंबित मामलों को ईमानदारी से निपटाएं। जैसे ही आपकी छुट्टी स्वीकृत हो जाएगी, आपकी छुट्टियों की योजनाएं सफल हो जाएंगी।

वृषभ

आप विभिन्न स्रोतों से सफलतापूर्वक ऋण प्राप्त करेंगे। कार्यस्थल पर आपकी व्यावसायिकता को पहचान मिलेगी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने व्यायाम की दिनचर्या पर कायम रहें। अप्रत्याशित घरेलू दौरे व्यक्तिगत योजनाओं में बाधा डाल सकते हैं। कुछ लोग यात्रा करने और नए लोगों से मिलने का आनंद लेंगे। संपत्ति संबंधी मामलों को सावधानी से निपटाया जाना चाहिए।

मिथुन

आप जोखिम भरे निवेशों में होने वाले नुकसान से कुशलतापूर्वक निपट लेंगे। कामकाज के कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। नियमित दिनचर्या से उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त होगा। पारिवारिक योजनाएँ आनंददायक से अधिक श्रमसाध्य हो सकती हैं। कोई व्यावसायिक यात्रा समय और धन के लिहाज़ से निरर्थक साबित हो सकती है। संपत्ति के लंबित कागजी काम पूरे करें.

कर्क

प्रत्याशित भुगतान जल्द ही जारी किए जाएंगे। व्यापार और व्यावसायिक पेशेवरों को भाग्य में वृद्धि का अनुभव होगा। उत्तम फिटनेस के लिए स्वस्थ विकल्प अपनाएं। आपका सौम्य दृष्टिकोण और सांत्वना देने वाले शब्द व्यथित परिवार के सदस्य को शांत कर देंगे। प्रियजनों के साथ छुट्टियां बिताने का यह एक अच्छा समय है। संपत्ति को लेकर संभावित कानूनी विवादों से सावधान रहें।

सिंह

आप अनावश्यक ख़र्चों को कम करने के उपाय करेंगे। नेटवर्किंग से नौकरी चाहने वालों को फायदा होगा। एक प्रशिक्षण भागीदार आपकी फिटनेस यात्रा में सहायता करेगा। पारिवारिक सहयोग की सीमाएँ होंगी। आपको किसी यात्रा पर किसी के साथ शामिल होने का अवसर मिल सकता है। सकारात्मक संपत्ति समाचार क्षितिज पर है।

कन्या

बचत की स्थिर आय बच्चे की ट्यूशन के काम आएगी। काम में होने वाली गलतियों से सावधान रहें जो परेशानी का कारण बन सकती हैं। व्यक्तिगत प्रयासों से अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित होता है। समान विचारधारा वाले व्यक्तियों के साथ एक सुखद दिन का आनंद लें। रेल यात्रा एक नया अनुभव प्रदान करेगी। खरीदी गई कोई चीज़ भविष्य में मूल्यवान साबित होगी।

तुला

कुछ लोगों के लिए कमाई बढ़ाने के मौके सामने आएंगे। आप कार्यस्थल पर अपने विचारों को सफलतापूर्वक क्रियान्वित करेंगे। आज अच्छे स्वास्थ्य और ऊर्जा का आनंद लें। परिवार सहयोग और प्रोत्साहन देगा। दोस्तों के साथ मनोरंजक यात्रा की योजना बनाएं। संपत्ति की चिंता तनाव का कारण बन सकती है।

वृश्चिक

सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की बजाय समझदारी से काम लें। वित्तीय पेशेवरों को लाभ लाभ देखने को मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के तरीकों पर मंथन करें। घर के बड़े नवीनीकरण पर विचार करें। एक उदासीन यात्रा करें. मकान मालिकों को उनकी संपत्ति के लिए उपयुक्त किरायेदार मिल सकते हैं।

धनु

एक फाइनेंसर बुद्धिमान निवेश करने में आपकी सहायता करेगा। नौकरी परिवर्तन पर पुनर्विचार करें क्योंकि यह अनुकूल नहीं हो सकता है। उत्कृष्ट स्वास्थ्य के लिए प्रयास करें. पारिवारिक तनाव दूर होंगे। एक रोमांचक दौरे पर प्रियजनों के साथ शामिल हों। शिक्षा जगत में अपने उद्देश्य की कुशलता से वकालत करें।

मकर

प्रतीक्षित धन अंततः जारी हो गया है। पेशेवर कौशल को बढ़ाना फायदेमंद है। संयम से अच्छा स्वास्थ्य बना रहता है। किसी बच्चे या युवा परिवार के सदस्य के साथ अनुशासन संबंधी मुद्दों का समाधान करें। कुछ लोगों को विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है। विवादित संपत्ति का स्वामित्व सफलतापूर्वक स्थापित करें।

कुंभ

एक पर्याप्त बैंक बैलेंस एक बड़ी खरीदारी को सक्षम बनाता है। आपके पेशेवर विचारों को पहचान मिलेगी। लगातार वर्कआउट के माध्यम से अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखें। शिक्षा में परिवार के किसी युवा सदस्य का मार्गदर्शन करें। किसी को ऑफिस में बाहर घूमने के लिए आमंत्रित करें। कुछ लोग अपना फ्लैट या घर खरीदने का सपना पूरा कर लेते हैं।

मीन

जैसे ही पैसा आना शुरू होता है, वित्त स्थिर हो जाता है। किसी जरूरतमंद सहकर्मी की मदद करें। लगातार व्यायाम अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। पारिवारिक मुद्दों का तुरंत समाधान करें। दोस्तों के साथ सैर-सपाटे का आनंद उठाएँगे। शिक्षा क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ती है।

(साई फीचर्स)