लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री का तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए कलेक्टर ने

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल की अध्यक्षता में सोमवार 08 अगस्त को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिवनी श्री पंवार नवजीवन विजय, अपर कलेक्टर श्री सीएल चनाप सहित सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति रही साथ ही विकासखण्डस्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े।

बैठक में सर्वप्रथम कलेक्टर श्री सिंघल ने जनसुनवाई में दर्ज प्रकरणों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की, समीक्षा के दौरान जनसुनवाई में दर्ज लखनादौन विकासखण्ड के ग्राम घोघरी की पेयजल समस्या का निदान न किए जाने को लेकर कलेक्टर श्री सिंघल ने कार्यपालन यंत्री पीएचई का तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। सीएमओ सिवनी के बैठक में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर आगामी आदेश तक वेतन, समग्र आईडी में नाम जोड़ने को लेकर प्राप्त आवेदन पर कार्यवाही न करने को लेकर भी सिवनी नगर पालिका के समग्र प्रभारी का वेतन काटने के निर्देश दिए। इसी तरह सीएमओ लखनादौन द्वारा क्रमोन्नति न दिए जाने की शिकायत पर कार्यवाही न करने को लेकर भी इनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर श्री सिंघल ने सीएम हेल्पलाईन दर्ज शिकायतों की भी समीक्षा करते हुए जिलेवार रैंकिंग तथा 50 दिवस की शिकायतों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकृत करने के निर्देश दिए। इसी तरह जन शिकायत, सीएम मॉनिटमाननीय सांसद एवं विधायकगणों सहित  विभिन्न आयोगों से प्राप्त पत्रों पर नियमानुसार कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। उन्होंने 10 अगस्त को आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत हितलाभ वितरण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर निर्देशित किया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं वार्डस्तर पर व्यवस्थित रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया जाए साथ ही राज्यस्तरीय कार्यक्रम के प्रसारण को लाईव देखने व सुनने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

कलेक्टर श्री सिंघल ने बैठक में उपस्थित सेक्टर अधिकारी के रूप में नियुक्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक अधिकारी उन्हें सौंपे गए सेक्टर के दायित्वों का पूर्ण गम्भीरता से पालन करें, प्रत्येक सेक्टर अधिकारी 10 अगस्त अपने सेक्टर के बूथ पहुंचकर मतदाता सूची का वाचन करने के साथ-साथ मतदाता सूची से काटे गए नामों का सत्यापन अवश्य करें।

उन्होंने अधिकारियों को अपने निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्र की मूलभूत सुविधाओं का अवलोकन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंघल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े आर ओ एवं एआरओ को भी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में निर्देशित किया कि प्रत्येक पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में शामिल हो तथा अपात्र का नाम काटा जाए, यह सुनिश्चित किया जाए। मतदान केन्द्रस्तर पर पुनरीक्षण कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार हो।

कलेक्टर श्री सिंघल ने मेरी माटी मेरा देशएवं हर घर तिरंगा अभियानकार्यक्रम के संबंध में विस्तृत चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।