नहीं देखें होंगे ऐसे चोर! उड़ा ले गए रेल का पुल

56 टन लगा था स्टील

आप अपनी मेहनत की कमाई को संभालकर रखते हैं ताकि कोई चोर उस पर अपनी बुरी नजर न डाल सके। लेकिन कई बार ये चोर किसी व्यक्ति की मेहनत की कमाई पर नहींबल्कि सरकार की चीजों पर ही हाथ साफ कर देते हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जो मामला सामने आया है उसमें चोरों ने रेल का पुल ही चोरी कर लिया। चौंकिए मत ऐसा सच में हुआ है रूस ( Russia ) में। जहां चोर रेल का पुल ही चोरी करके ले गए।

पूरा पुल चोरी कर ले गए चोर

मामला रूस का है। यहां एक रेल ( train ) का पुल था जो कि स्टील का था। ये पुल Murmansk में स्थित है। ये पुल 23 मीटर लंबा था और इसमें 56 टन स्टील लगा हुआ था। लेकिन यहां के चोर थोड़ा अलग निकले। उन्होंने इस पुल को ही चोरी कर लिया यानि कि चोर 56 टन स्टील लेकर नौ दो ग्यारह हो गए और किसी को पता ही नहीं चला। वहीं मामला पुलिस में पहुंचा। Kirovsk पुलिस स्टेशन में किसी ने इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस को आंशका है कि इस स्टील की चोरी इसके मालिकों ने ही करवाई है। हालांकिअभी पुलिस खुलकर कुछ भी नहीं कह रही है।

लोकल लोगों को भी नहीं चला पता

सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि रेल का पूरा का पूरा पुल चोरी हो गयालेकिन यहां के लोकल लोगों को इस बात का पता ही नहीं चला। वहीं पुलिस की मानें तो पहले धीरे-धीरे पुल के सारे मैटल को पानी में नीचे खींचा गया होगा और इसके बाद इसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए होंगे। इसके बाद चोर यहां से इस स्टील को ले गए होंगे। वहीं पुलिस चौरों की तलाश में है। गौरतलबहै कि कई तरह की चोरी के मामले सामने आते हैंलेकिन पुल चोरी का ये अजीब मामला सबको हैरान कर रहा है।

(साई फीचर्स)