बुधवार 12 जून 2024

मेष
यात्रा मनोरंजक रहेगी। सामाजिक कार्य करने की इच्छा जागृत होगी। व्यापार ठीक चलेगा। परिवार के साथ समय सुखमय व्यतीत होगा। प्रसन्नता बनी रहेगी। यदिआप पहले से किसी के साथ प्रेम सम्बन्ध में है तो उनके साथ भविष्य को लेकर रणनीति बनाएंगे तथा आगे क्या किया जाए, इसके बारे में विचार करेंगे।
वृष
हल्की हंसी-मजाक न करें। विवाद हो सकता है। किसी व्यक्ति की नाराजी से मन खराब होगा। मित्रों तथा रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। मनोरंजन होगा। घर के लोग आपसे प्रसन्न तो दिखाई देंगे लेकिन उन्हें आपकी कोई बात खटकेगी। किसी काम को करने से पहले अपनी माता से इस बारे में पूछ ले तो बेहतर परिणाम मिलेंगे।
मिथुन
व्यापार ठीक चलेगा। यात्रा में विशेष सावधानी रखें। किसी भी व्यक्ति के उकसाने में न आएं। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी मनोरंजक कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं। स्कूल में पढ़ रहे छात्र किसी कोर्स याअन्य गतिविधि में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। मानसिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे तथा नए-नए विचारो का मन में समावेश होगा।
कर्क
योजना फलीभूत होगी। कार्यस्थल पर परिवर्तन हो सकता है। मित्रों के साथ समय मनोरंजक बीतेगा। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। समय अनुकूल है। दोपहर में किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगेऔर क्या किया जाएऔर क्या नही, इसको लेकर भ्रम की स्थिति बनी रहेगी। काम को लेकर भी परेशानी होगी जिस कारण मानसिक तनाव बढ़ जाएगा।
सिंह
लाभ के अवसर हाथ आएंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। मनोरंजन के साधन प्राप्त होंगे। तीर्थदर्शन की योजना बनेगी। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। यदि घर पर कोई पुरानी कीमती वस्तु पड़ी है तो उसे बेचने का विचार मन में आ सकता है। भूमि संबंधी मामलों में राहत मिलने की संभावना हैं। घरवालों का आपके प्रति विश्वास बढ़ेगा।
कन्या
किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। मित्रों का सहयोग व साथ मिलेगा। भाइयों से मतभेद दूर होंगे। व्यापार ठीक चलेगा। व्यापारी हैं तो बाज़ार में आपको लेकर बाते होंगी और छवि को नुकसान पहुंचेगा। आप इसको लेकर चिंतित भी रह सकते हैऔर मानसिक तनाव भी हो सकता है।
तुला
रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। समय की अनुकूलता का लाभ लें। मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। कॉलेज में है तो अपने सीनियर का सम्मान करें क्योंकि वे आपके बहुत काम आएंगे। किसी काम में फंसे हुए हैऔर वह पूरा नहीं हो पा रहा है तो आज के दिनउसमें सफलता मिलेगी और वह आसानी से पूरा हो जाएगा।
वृश्चिक
कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। काम में मन नहीं लगेगा। बाहर जाने की योजना बनेगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के साथ समय मनोरंजन में व्यतीत होगा यदि कुछ समय से किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो घर में किसी सदस्य को आपके प्रेम संबंधों के बारे में पता चल सकता है। हालांकि भविष्य की दृष्टि से यह आपके लिए अच्छा रहेगा।
धनु
उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। आत्मसम्मान बनेगा। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। नए मित्र बनेंगे। कोई बड़ा कार्य करने की इच्छा जागृत होगी। यदि कुछ समय से किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं तो घर में किसी सदस्य को आपके प्रेम संबंधों के बारे में पता चल सकता है। हालांकि भविष्य की दृष्टि से यह आपके लिए अच्छारहेगा।
मकर
नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति पर व्यय होगा। व्यापार लाभदायक रहेगा। कोई बड़ा कार्य होने से प्रसन्नता रहेगी। दूसरों के काम में दखल न दें। मित्रों के साथ समय मनोरंजक व्यतीत होगा। आज के दिन मधुमेह के रोगी अपना विशेष ध्यान रखे क्योंकि दिन की शुरुआत में शुगर लेवल बढ़ सकता है। कैंसर के रोगी आज के दिन डॉक्टर के संपर्क में रहे।
कुंभ
उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। मान-सम्मान मिलेगा। मित्रों की सहायता करने का मौका मिलेगा। समय अच्छा व्यतीत होगाविवाहित महिलाएंअपने पति के लिए कुछ नया करेंगी जिस कारण दोनों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। निवेश किये हुए पैसे चिंता का कारण बन सकते है।
मीन
रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा। कारोबारी वृद्धि की योजना बनेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। समय की अनुकूलता रहेगी। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से इतना अच्छा नही बीतेगा। व्यापार में आय उतनी नही होगी लेकिन उसकी तुलना में खर्चे अत्यधिक बढ़ जाएंगे। ऐसे में परेशान होने की बजाए धैर्य से काम ले।
(साई फीचर्स)