बुधवार 26 जून 2024

मेष

कला के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को किसी के द्वारा उचित मार्गदर्शन मिल सकता हैं जिससे उनका भविष्य उज्जवल बनने की संभावना है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चोट व दुर्घटना से बचें। आय में कमी रह सकती है। घर-बाहर असहयोग व अशांति का वातावरण रहेगा। अपनी बात लोगों को समझा नहीं पाएंगे।

वृष

प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। परिवार के लोग अनुकूल व्यवहार करेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। नौकरी कर रहे लोगों को अपने लिए नए अवसर प्राप्त होंगे लेकिन आपकी अनदेखी के कारण वह आपके हाथ से निकल भी सकते है।

मिथुन

किसी जानकार प्रबुद्ध व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होने के योग हैं। तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी। किसी राजनयिक का सहयोग मिल सकता है। लाभ के दरवाजे खुलेंगे। चोट व दुर्घटना से बचें। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपने लिए आशावादी रहेंगे तथा ऐसे क्षेत्र में काम करने को उत्सुकता दिखाएंगे जो उनकी पढ़ाई से हटकर होगा।

कर्क

नई योजना लागू करने का श्रेष्ठ समय है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक कार्य सफल रहेंगे। मान-सम्मान मिलेगा। कार्यसिद्धि होगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। घर-बाहर प्रसन्नता का माहौल रहेगा। यदि आप व्यापारी हैं तो आपके लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। घर के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा जो आपकी उन्नति में सहायक होगा।

सिंह

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नौकरी में सुकून रहेगा। जल्दबाजी में कोई आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा व कुछ बातों को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं जो जल्द ही दूर हो जाएगी। ऐसे में अपने ऊपर अहंकार को हावी न होने दे।

कन्या

स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। बनते कामों में विघ्न आएंगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे। जीवनसाथी से सामंजस्य बैठाएं। फालतू खर्च होगा। कुसंगति से बचें। बेवजह लोगों से मनमुटाव हो सकता है। यदि आप निजी नौकरी करते हैं तो ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखे क्योंकि बाद में आप ही इसमें फंस सकते हैं। इससे आपकी नौकरी पर भी संकट आ सकता है।

तुला

यात्रा मनोनुकूल मनोरंजक तथा लाभप्रद रहेगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है। व्यापार-व्यवसाय से मनोनुकूल लाभ होगा। घर-बाहर सफलता प्राप्त होगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज के दिन काम का बोझ कम होगा जिससे आप अपना समय अन्य कार्यों में दे पाएंगे।

वृश्चिक

घर-बाहर प्रसन्नतादायक वातावरण रहेगा। नौकरी में चैन महसूस होगा। व्यापार से संतुष्टि रहेगी। संतान की चिंता रहेगी। प्रतिद्वंद्वी तथा शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं। सिंगल लोगों को अपने लिए एक नया जीवनसाथी मिल सकता हैं। जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में हैं उनकी बात आगे बढ़ सकती है।

धनु

भूले-बिसरे साथी तथा आगंतुकों के स्वागत तथा सम्मान पर व्यय होगा। आत्मसम्मान बना रहेगा। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा। परिवार के सदस्यों की उन्नति के समाचार मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का विचार कर सकते हैं।

मकर

धैर्य रखें। फालतू खर्च होगा। कुसंगति से बचें। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। अपने काम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। चिंता तथा तनाव रहेंगे। शिक्षा के लिए आज का दिन अनुकूल हैं तथा आप अपनी पढ़ाई को लेकर आशावादी रहेंगे। स्कूल में पढ़ रहे छात्र किसी चीज को लेकर भ्रमित रह सकते है जिससे एक उलझन की स्थिति बनी रहेगी।

कुंभ

पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बनेगा। स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। काम में मन लगेगा। व्यापार के क्षेत्र में आकस्मिक धन मिलने के संकेत हैं, इसलिये अपना ध्यान उस ओर बनाये रखे व किसी भी अवसर को हाथ से न जाने दे।

मीन

स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। आय में वृद्धि तथा उन्नति मनोनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। बाज़ार में आपको लेकर नकारात्मक छवि बन सकती है व आपके शत्रु आपका नुकसान करने का प्रयास कर सकते है। अपने स्वभाव को मित्रतापूर्ण रखें।

(साई फीचर्स)