शुक्रवार 30 अगस्त 2024

मेष

आज व्यवसाय में कुछ नया करने का विचार आ सकता है। आज आपको अपने दोस्तों के साथ बात करते समय मधुर भाषा का प्रयोग करना चाहिए। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। नौकरी में परेशानी बढ़ेगी। संबंधों में टकराव रहेगा।

वृष

व्यवसाय में प्रगति के संकेत हैं। स्वास्थ्य में लापरवाही से बचें। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आज आपके कई दिनों से रुके हुए काम में सफलता मिलेगी। दोस्तों के सहयोग से लाभ की स्थिति बनेगी। साधु-संतों का आशीर्वाद भाग्योदय करेगा।

मिथुन

व्यवसाय में लाभ होगा। उदर रोग होने की संभावना है। ऑफिस में अधिकारी वर्ग के लोग आज आपसे खुश रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में चल रही समस्याएं खत्‍म हो जाएगी। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। ऑफिस के कार्य की वजह से व्यस्तता बढ़ेगी।

कर्क

आज व्यवसाय में नवीन प्रोजेकट की प्राप्ति से प्रसन्न रह सकते हैं। आज ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी। कोई बड़ी व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। प्रेम में निराशा और हताशा रहेगा। भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है।

सिंह

जॉब में सफलता व व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे। आज किसी बात को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी । स्वास्थ्य पर ध्यान दें। ऑफिस में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता से निराशा हाथ लग सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें।

कन्या

बहुत दिनों से रुका कार्य पूर्ण होगा। नौकरी में प्रमोशन के साथ ही इनकम बढ़ने के चांस नजर आ रहे हैं । जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सामांजस्य की स्थिति बनी रहेगी। किसी बड़े अधिकारी का समर्थन प्राप्त होगा। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी।

तुला

आज जांब में थोड़ा तनाव हो सकता हैं। आज आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत होंगे । बैंकिंग व आईटी जॉब से सम्बद्ध जातकों के प्रोमोशन की बात चलेगी। कार्यक्षेत्र में मेहनत का सुखद परिणाम मिलेगा। आज के दिन संतान की चिंता रहेगी। बिजनेस या नौकरी में जिम्मेदारियां बढ़ेगी।

वृश्चिक

छात्रों में कॅरियर को लेकर उत्साह होगा। विद्यार्थी आज अपने पढ़ाई के टाइम-टेबल में बदलाव करेंगे । आज आप मन ही मन किसी बात को लेकर खुश रहेंगे । प्रेम पर से विश्वास उठ जाएगा तो फिर नहीं जुड़ेगा। आज संचार से जुड़ें लोगों को लाभ मिलेगा।

धनु

व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। व्यापार में किसी बड़ी कम्पनी से डील फाइनल होगी । अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए आज कोई बड़ा फैसला लेंगे। दोस्तों के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में आएगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता जातक को सम्मान दिलाएगी।

मकर

जॉब में सफलता मिलेगी। आप जो भी काम हाथ में लेंगेवो समय से पूरा कर लेंगे । आज स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा । विद्यार्थियों की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में खुशी मिलेगी। बिजनेस में दूसरों पर भरोसा ना करें।

कुंभ

आपकी व्यावसायिक सोच को विस्तार मिलेगा । आर्थिक लाभ मिल सकता है। आज किस्मत का सहयोग मिलने से आपके काम समय से पूरे होते जायेंगे । नौकरी में ट्रांसफर का योग रहेगा। मन अशांत रहेगा। अध्यात्म में मन लगाएं,शांति मिलेगी। यात्रा में असुविधा हो सकती है।

मीन

छात्रों को पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं आज दूर हो जायेंगी। बड़े-बुजुर्गों की सलाह से किये गये कार्यों से लाभ मिलेगा। छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। विरोधी पक्ष कमजोर रहेगासाथी सहयोग करेंगे। रुके हुए कार्य पूर्ण कर लेना आज बेहतर है। इच्छाएं शीघ्र पूर्ण होंगी।

(साई फीचर्स)