शनिवार 15 जुलाई 2023

मेष

आज साधारण सुखों पर ध्यान दें। ऐसा महसूस न करें कि खुशी और शांति पाने के लिए आपको दूर देशों में जाना होगा या महंगी मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होना होगा। एहसास करें कि आपको जो कुछ भी चाहिए वह अंदर है।

वृषभ

आज अपने रचनात्मक दिमाग पर ध्यान दें। यह बीज बोने का एक सही समय है जो निश्चित रूप से स्वस्थ और मजबूत होगा। आपके पास अब समृद्ध होने की क्षमता है, लेकिन यह आसानी से नहीं आएगी।

मिथुन

आज प्रेरणा भीतर से आनी चाहिए। एकमात्र चीज जो आपको बिस्तर से बाहर खींच सकती है वह आपकी आंतरिक प्रेरणा है। बहुत ज्यादा पार्टी करना आपको इस हद तक बर्बाद कर सकता है कि आप आगे बढ़ना भी नहीं चाहेंगे। चीजों को संयमित रखना याद रखें।

कर्क

आज आपका मन स्पष्ट होना चाहिए और संचार बहुत अच्छा होना चाहिए। अपनी बात कहने के लिए बहुत कम शब्दों की जरूरत पड़ेगी। आप कई स्तरों पर लोगों से जुड़ेंगे।

सिंह

मजबूत ताकतें आज सक्रिय हो सकती हैं और आपको सामान्य से थोड़ा सीधा खड़े होने के लिए कह सकती हैं। अपने कंधों को पीछे रखें और गर्व करें। सिर्फ इसलिए कि आप और दूसरों के बीच असहमति है। अपने आप को किसी से कम मत समझिए।

कन्या

आज का दिन काफी खास हो सकता है। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। इसके साथ ही भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है।

तुला

आज आपकी सोच स्थिर और आरक्षित है। आपका दिमाग आपके अहंकार के बिल्कुल अनुरूप है और आप अपने अंदर क्या चल रहा है। उसे सटीक रूप से बताने में सक्षम होंगे। आप लोगों को कितना कुछ बताते हैं। इसे लेकर आप थोड़े संकोची हो सकते हैं।

वृश्चिक

आप कैसा महसूस करते हैं। यह बताने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आपकी सोच तीव्र एवं स्पष्ट है. एक बार जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो आप कभी नहीं रुक सकते। लोग आपकी बातों को अतिरिक्त ध्यान से सुनेंगे।

धनु

आप पा सकते हैं कि आप का दिमाग आज धीमी गति से चल रहा है। यह ब्रेकडाउन लेन की ओर भी रेंग सकता है। आपको लग सकता है कि बातचीत में अपने मजाकिया खंडन करना थोड़ा कठिन है।

मकर

आज बात को संप्रेषित करने के लिए शब्द सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकते हैं। शारीरिक भाषा, स्पर्श और स्वाद अधिक प्रभावी होंगे। आप पाएंगे कि आपकी इंद्रियां तेज हो गई हैं।

कुंभ

आज चीज़ें काफी तीव्र हो सकती हैं। आपके पास बहुत सारी जानकारी आएगी। लेकिन हो सकता है कि सब कुछ उतना अच्छा न हो। ऐसा लगता है कि कोई आपके रास्ते में रोड़ा डाल रहा है, जिससे आपका गुजरना मुश्किल हो रहा है।

मीन

आज आपका दिमाग गतिविधि से गूंज सकता है। अचानक ऐसा लगता है जैसे स्पॉटलाइट चालू कर दी गई है। आप मंच पर हैं और आपकी दिमागी शक्ति का परीक्षण किया जा रहा है। क्या आप चुनौती के लिए तैयार हैं?

(साई फीचर्स)