अधिकारी जन समस्याओं का त्वरित निराकरण करें : ऊर्जा मंत्री

ऊर्जा मंत्री ने ग्वालियर की जनसुनवाई

(ब्यूरो कार्यालय)

ग्वालियर (साई)। जन-मानस की समस्याओं का उनके बीच जाकर त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर नगरपालिका निगम के क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक-7 के तहत गुरु प्यारी भवन, शब्द प्रताप आश्रम के निकट आमजन की समस्याओं को न केवल सुना, बल्कि उनका मौके पर ही समाधान किया।

श्री तोमर ने 50 पेंशन प्रमाण पत्रों का वितरण किया, जिसमें 28 निराश्रित पेंशन, 18 कल्याणी पेंशन तथा 4 नि:शक्तजन पेंशन के प्रमाण पत्र लाभार्थियों को प्रदान किए। इसके अलावा हितग्राहियों को राशन पात्रता पर्ची और 178 महिलाओं को कामकाजी कार्ड, 98 राशन पात्रता पर्ची तथा 27 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण भी किया गया।

जनता को किसी प्रकार की तकलीफ और समस्या ना रहे, इसके लिए ऊर्जा मंत्री श्री तोमर अपने विधानसभा क्षेत्र में हर नागरिक की चौखट पर जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से मुलाकात की और खुद आगे बढ़कर उनकी समस्याओं को सुना और निराकरण के लिए संबंधित विभागों कि अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अभी तक ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के सभी सात नगर निगम क्षेत्रीय कार्यालयों पर जनसुनवाई की गई, लेकिन आने वाले दिनों में यह सेवक वार्डों में चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं को दूर करेगा।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा यहां हर गरीब का सम्मान होगा। इस जन सुनवाई में बड़ी संख्या में लोगों की पानी, बिजली, सड़क, सीवर के साथ नगर निगम, विद्युत विभाग तथा जिला प्रशासन से सम्बन्धित शिकायतें सुनी गई और उनका निराकरण किया गया।