जिला चिकित्सालय सिवनी में जन औषधि केन्द्र का हुआ शुभारंभ

आम नागरिकों को रियायती दरों पर मिल सकेगी सभी दवाइयां

शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मंगलवार 17 सितम्बर को भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से महामहिम राज्यपाल श्री मंगूभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश के सभी जिला चिकित्सालयों में जन औषधि केन्द्रों का लोकार्पण किया। जिला चिकित्सालय सिवनी में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर सांसद डॉ. भारती पारधी, विधायक श्री दिनेश राय, नगरपालिका अध्यक्ष श्री शफीख खान, प्रदेश युवामोर्चा अध्यक्ष श्री वैभव पवार, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री आलोक दुबे, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री राजेश त्रिवेदी सहित कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन, पुलिस अधीक्षक श्री सुनील मेहता, सीईओ जिला पंचायत श्री नवजीवन विजय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों की सहभागिता रही।

सांसद डॉ. पारधी, विधायक श्री राय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने जिला चिकित्सालय सिवनी के गेट क्रमांक 02 में स्थापित जन औषधि केन्द्र का फीता काटकर शुभारंभ किया। मंचीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद डॉ. भारती पारधी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य दोनों ही सरकारें अपनी जनता के विकास की चिंता करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर प्रत्येक जिला चिकित्सालय में जन औषधि केन्द्र की स्थापना होने से आम नागरिकों को सीधा फायदा मिलेगा। इन केन्द्रों के माध्यम से आमजनों को ब्रांडेड दवांइयों से बहुत ही कम कीमत पर गुणवत्ता पूर्ण दवांइयां मिलने से बडी राहत मिलेगी। उन्होंने जिला चिकित्सालय में जन औषधि केन्द्र के प्रारंभ होने से जिले वासियों को बधाई दी।

कार्यक्रम को संबोधित कर विधायक श्री दिनेश राय ने कहा कि प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की पहल पर प्रत्येक जिला चिकित्सालय में जन औषधि केन्द्र प्रारंभ हो जाने से गरीब तबके के जरूरतमंद व्यक्तियों को रियायती दरों पर दवांइयां उपलब्ध हो सकेगी। जिससे गरीब परिवारजनों को बडी राहत मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि जन औषधि केन्द्रों में सभी आवश्यक दवाइयां अनिवार्य रूप से मिले यह सुनिश्चित किया जाए ताकि मरीजों एवं जरूरतमंदों को दवाइयों के लिए भटकना न पड़े।

विधायक श्री दिनेश राय ने शासन द्वारा मेडिकल कॉलेज सिवनी की सीटें बढ़ाकर कुल 100 सीटें करने की जिले वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की सीटें बढ़ने तथा डॉक्टरों एवं अन्य चिकित्सकीय कर्मियों की पदस्थापना होने से जिले की स्वास्थ्य सेवाओं एवं सुविधाओं में सुधार होगा तथा इसका लाभ आमनागरिकों को मिल सकेगा। उन्होंने नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर भी नगरपालिका के अधिकारियों को कार्य करने वाले सफाई कर्मियों को प्रोत्साहित करने तथा कार्य न करने वाले कर्मियों पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।