अधिकतम मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लगातार जारी हैं मतदाता जागरूकता गतिविधियां

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल के मार्गदर्शन एवं सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप प्रभारी श्री नवजीवन पंवार निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन अंतर्गत आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में अधिकतम मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने की दिशा में जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियां लगातार जारी है। जिले में समाज के हर वर्ग के मतदाता को जोडने के लिए विभिन्न विभागों की विविध गतिविधियां सतत आयोजित की जा रही है।

इसी क्रम में कृषि विभाग द्वारा बाईक रैली के माध्यम से जिला मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों को भ्रमण कर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। किसान कल्याण एवं कृषि विभाग कार्यालय से प्रारंभ हुई इस बाईक रैली में कृषि विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ-साथ कृषि आदान सामग्री विक्रेता भी शामिल हुए। मतदाता जागरूकता के नारों के माध्यम से नगरवासियों से आगामी 19 अप्रैल को अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की गई। 

इसी क्रम में आंगनवाडी कार्यकर्ता, आशाकार्यकर्ता तथा स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा शिक्षकों के मार्गदर्शन में स्थानीय मतदाताओं के घर-घर जाकर आगामी 19 अप्रैल 2024 को मतदान करने की अपील की जा रही है। वहीं नवमतदाताओं को जोडने के लिए खेल गतिविधियों जैसे रंगोली, मेंहदी प्रतियोगिता, निबंध, वाद-विवाद का आयोजन लगातार जारी है।