स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत मठ मंदिर परिसर की जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं आमजनों ने की सफाई

गंदगी फैलाने वाले व्यक्तियों पर अर्थदण्ड आरोपित करने के कलेक्टर सुश्री जैन ने दिए निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत “स्वभाव स्वच्छता -संस्कार स्वच्छता” थीम पर स्वच्छता ही सेवा राष्ट्रव्यापी अभियान का मंगलवार 17 सितम्बर को शुभारंभ हुआ।जिले के सभी जनपद एवं नगरीय निकाय क्षेत्रों के साथ-साथ जिला मुख्यालय के मठ मंदिर में स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत सफाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सांसद डॉ. भारती पारधी, विधायक श्री दिनेश राय, नगरपालिका अध्यक्ष श्री शफीक खान, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री आलोक दुबे, कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन, पुलिस अधीक्षक श्री सुनील मेहता, सीईओ जिला पंचायत श्री नवजीवन विजय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों, संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों तथा गणमान्य नागरिकों की सहभागिता रही।

कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा मठमंदिर परिसर तथा तालाब के आस-पास फैले कचरे की सफाई की गई। सभी अतिथियों ने मंदिर परिसर में फैली पॉलिथीन, प्लास्टिक आदि की सफाई की। कलेक्टर सुश्री जैन ने संबंधित अधिकारी को मंदिर परिसर में गंदगी करने वाले व्यक्तियों पर अर्थदण्ड आरोपित करने के निर्देश दिए हैं।

मंचीय कार्यक्रम को संबोधित कर सांसद डॉ. भारती पारधी द्वारा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा को लेकर शासन की मंशा से सभी को अवगत कराया गया। उन्होंने 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक चलने वाले अभियान में सहभागिता पर स्वच्छ भारत परिकल्पना को साकार करने में अपना योगदान देने की अपील उपस्थितजनों से की।

विधायक श्री दिनेश राय द्वारा नगरवासियों से कार्यक्रम को संबोधित कर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया जा रहा है। यह अभियान 17 सितम्बर से प्रारंभ होकर 02 अक्टूबर गांधी जयंती तक सतत आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभियान अवधि के दौरान संपूर्ण जिले में स्वच्छता गतिविधियां लगातार चलते रहेंगी। विधायक श्री राय ने नगरवासियों से शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने में अपनी सहभागिता करने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने घरों से निकलने वाला कचरा गाड़ी में ही डालें अपने आस-पास साफ-सफाई रखें। श्री आलोक दुबे द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेकर स्वच्छता गतिविधियों में सहभागिता करने की सभी से अपील की गई।