जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की सुधार को लेकर कलेक्टर ने की संबंधित चिकित्सक एवं अधिकारियों की बैठक

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन द्वारा जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों एवं चिकित्सकीय स्टॉफ की बैठक ली गई हैं। उन्होंने मुख्यकार्यपालन अधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के जिला चिकित्सालय में किये गए निरीक्षणों में पाई गई विभिन्न खामियों को सुधार करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने जिला चिकित्सालय के ड्यूटी डॉक्टर के प्रत्येक वार्ड में अनिवार्यता राउंड के लिए प्रत्येक वार्ड में रजिस्टर रखते हुए उपस्थिति का रिकार्ड रखने के निर्देश दिये। इसी तरह प्रत्येक चिकित्सकीय स्टॉफ के लिए आइकॉर्ड अनिवार्य किया जाने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने बैठक उपरांत जिला चिकित्सालय परिसर का निरीक्षण करते हुए निर्माणधीन कार्यो के वेस्ट मटेरियल को तत्काल उठाने के निर्देश सम्बंधित निर्माण एजेंसी को दिए। उन्होंने विभिन्न नलियों, पाइपलाइन सहित ड्रेनेज सिस्टम को सुधार कार्यवाही के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने सम्पूर्ण चिकित्सालय की प्रकाश व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत सहित निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।