रजिस्ट्री कार्यालय स्थानांतरित कराने के लिए तहसील अधिवक्ताओ का धरना

(ब्यूरो कार्यालय)

बलिया (साई)। रसड़ा तहसील के तहसील से संबंधित कार्य कराने वाले तहसील बार एसोसियशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में तहसील पर रजिस्ट्री कार्यालय के दस्तावेज लेखको के धरना व रजिस्ट्री कार्यालय को बंद करने को लेकर रसड़ा एसडीएम को गुरू को दिया पत्रक।

पत्रक में दोषी ठहराते हुए कार्यवाई करने की मांग रजिस्ट्री कार्यालय को स्थांतरण के लिए धरनारत रहे जिसे इनके धरना को लेकर तहसील का कार्य बाधित तहसील से संबंधित कार्य कराने वाले आये दिन परेशान होते रहते है। तहसील अधिवक्ता के इस कार्य से आम जनमानस को तहसील के संबंधित कार्य सम्पादित कराने मे समस्या से जूझ रहे है।

अधिवक्ताओ को मौखिक आश्वासन देकर एक सप्ताह में निबंधक कार्यालय रजिस्ट्री आफिस को तहसील परिसर भवन या तहसील पर स्थापित करने स्थांतरण करने को उपनिबंधक कार्यालय के अधिकारी रजिस्ट्रार को सूचना दी।मौखिक रूप से सब रजिस्ट्रार को एक सप्ताह पूर्व मंगलवार को तहसील परिसर मे करने लिए कहा गया जिसको लेकर रजिस्ट्री कार्यालय के दस्तावेज लेखको लेखाकारो स्टाम्प बेन्डर ने कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना निबंधक कार्यालय परिसर के बाहर व कार्यालय के मेन दरवाजा के सामने धरना कलमबंद कर बैठ गये,जो तीन दिन चला जिससे लाखो राजस्व का क्षति हुई।

इस दौरान रजिस्ट्री कार्यालय के रजिस्ट्रार अपने रजिस्ट्री कार्यालय के कार्य से उच्च अधिकारी से मिले और उच्च अधिकारी को अवगत कराया। उच्च अधिकारी ने बताया कि कार्यवाई के लिए उच्च अधिकारी से बात व कार्य हो रहा है तीन दिन में सूचना आने पर तबतक कार्य करे। लिखित सूचना न होने से एसडीएम द्वारा मौखिक कहे जाने को लिखित सूचना आने पर ही कार्य शासनादेश के अधार पर होगा।

जिसे उपनिबंधक अधिकारी द्वारा रजिस्ट्री कार्यालय के दस्तावेज लेखको वाले स्टाम्प बेन्डर को कार्य करने को कहे और सोमवार से रजिस्ट्री कार्यालय पर का कार्य शुरू हो गया। जिसको लेकर तहसील बार एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष के नेतृत्व में रजिस्ट्री कार्यालय को स्थांतरण स्थापित करने को पुन: धरना बैठ गये। कार्य से विरक्त हो कर तहसील कार्य से विमुख हो कर कार्य बंद रहा।तहसील पर आये लोगो का तहसील से संबंधित कार्य अधिवक्ताओ के चलते न होने से आर्थिक क्षति, समय का क्षति,मानसिक ह्रास को झेलना पड़ा है।