‘महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति देखकर दिल टूट गया’ : ठाकरे

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। महाराष्ट्र की सियासत ने एक बार फिर करवट ली है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे और महाराष्ट्र के कद्दावर नेता अजीत पवार रविवार को शिवसेना- बीजेपी सरकार में शामिल हो गए। उनको महाराष्ट्र सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया है। इस सियासी घटनाक्रम के बाद तमाम दलों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर अपनी राय व्यक्त की है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि वो महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी खेमे से पहली टीम सत्ता से जुड़ने के लिए रवाना हो गई है। बाकी टीम भी जल्द ही इसमें शामिल होगी। ठाकरे ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे को दिया जा रहा ज्यादा महत्व महाराष्ट्र भाजपा को पसंद नहीं आ रहा था, लेकिन अब एकनाथ शिंदे को इसका तोड़ मिल गया है। उन्होंने कहा कि इसने महाराष्ट्र में गंदे राजनीतिक माहौल को उजागर किया है। मुझे इस राजनीतिक राज्य या महाराष्ट्र को देखकर दुख होता है।

डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए अजीत पवार ने कहा कि उन्होंने एनसीपी के तौर पर ही महाराष्ट्र की सरकार को अपना समर्थन दिया है। अगले चुनाव में वो एनसीपी नाम और एनसीपी के चुनाव चिह्न के साथ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी शरद पवार से फोन पर बात हुई है। प्रेस कान्फ्रेंस में अजीत पवार और छगन भुजबल के साथ प्रफुल्ल पटेल भी दिखे। प्रफुल्ल पटेल को कुछ दिनों पहले ही शरद पवार ने पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था। वहीं शरद पवार ने कहा कि उनकी अजित पवार से किसी तरह की कोई बात नहीं हुई।

शरद पवार ने कहा कि एनसीपी किसकी है, ये लोग तय करेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर भी निशाना साधा। इसके पहले अजीत पवार और छगन भुजबल समेत एनसीपी के कुल नौ नेता मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं।

एनसीपी नेता और अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि हमें कुछ दिन पहले शरद पवार साहब ने कहा था कि मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर वापस आने वाले हैं। अगर ऐसा है तो एक सकारात्मक कदम लेते हुए हमने विकास के उद्देश्य से उनकी सरकार में शामिल होने का फैसला लिया है।

भुजबल ने कहा कि कई लोगों का कहना है कि हमारे नेताओं मे से कई लोगों के खिलाफ ईडी के केस चल रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि शपथ लेने वाले नेताओं के नाम आप देख सकते हैं। हम सभी लोग मोदी के साथ जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 1984 के बाद ऐसा कोई नेता नहीं आया जिसके नेतृत्व में देश आगे बढ़ सका, लेकिन बीते नौ सालों से हम मोदी को देख रहे हैं कि देश तेजी से विकास कर रहा है।