नगर का मुख्य मार्ग हुआ खस्ताहाल

 

 

राहगीर कीचड़ और गड्ढों में तलाश रहे सड़क

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। बारिश के आगमन के साथ ही शहर के मुख्य मार्ग की बदहाली अब लोगों को परेशान करती दिख रही है। नगर के मुख्य मार्ग बस स्टैण्ड से लेकर पुराने बाज़ार तक कि सड़क की हालत खस्ताहाल हो गयी है।

आलम यह है कि बाजार तक का पहुँच मार्ग पूरी तरह से कीचड़ और गंदे पानी के डबरों से भरा पड़ा है। इसके कारण पैदल चलने वाले और स्कूली छात्र – छात्राओं को खासी परेशानी हो रही है। वर्षा काल से पहले न तो ग्राम पंचायत ने ध्यान दिया गया और न ही लोक निर्माण विभाग की ओर से जर्जर सड़क की मरम्मत की दिशा में ही कोई पहल की गयी है।

ग्राम पंचायत के द्वारा विगत कुछ दिनों पूर्व ही तकिया वार्ड चौराहे से पुराने बाजार तक के लिये सीसी सड़क का निर्माण कार्य स्वीकृत किया जा चुका है। विधान सभा चुनाव के ठीक पहले पूर्व विधायक रजनीश सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एवं सब इंजीनियर को बुलाकर, उनके द्वारा नगर की सड़कों का निरीक्षण किया गया जिसमें उन्होंने विभाग से कहा था कि जल्द से जल्द नगर के मुख्य मार्ग का पुर्ननिर्माण कराया जाये।

बताया जाता है कि लोक निर्माण विभाग के द्वारा चुनाव के पहले तो तकिया वार्ड और बाजार वार्ड में सड़कों पर बेस गिट्टी डाल दी गयी थी, किन्तु उसके बाद विभाग ने इसकी सुध नहीं ली है। इसके उपरांत अप्रैल माह में विभाग के द्वारा कुछ मजदूरों के माध्यम से सड़क पर गड्ढों में गिट्टी डलवायी गयी थी, पर बारिश के पानी से अब ये गड्ढे किसी गहरे जख्म की तरह हरे नज़र आने लगे हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के ध्यानाकर्षण की जनापेक्षा व्यक्त की है।

नगर की संपूर्ण सड़क निर्माण के लिये 07 माह पूर्व लोक निर्माण विभाग की ओर से प्रपोज़ल भोपाल भेज दिया गया है. वर्तमान में सड़क पर गड्ढों को भरने का पूरा प्रयास किया जायेगा.

मनीषा तेकाम,

उपयंत्री, पीडब्ल्यूडी.