नाबालिगों ने की थी दानपेटी से चोरी

 

 

कोतवाली पुलिस ने पकड़ा संदिग्ध आरोपियों को

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी में बंद पड़ी डालडा फैक्ट्री के समीप बिजली विभाग की कॉलोनी के प्रांगण में स्थित दुर्गा मंदिर में दानपेटी तोड़कर चोरी करने वाले नाबालिग निकले। कोतवाली पुलिस के द्वारा इन नाबालिगों को धर दबोचा गया है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि एमपीईबी कॉलोनी में बने दुर्गा माता के सार्वजनिक मंदिर में देखरेख का काम करने वाले सुधांशु आसटकर (20) पिता रोशन लाल आसटकर निवासी डालडा फैक्ट्री के सामने, बारापत्थर के द्वारा थाना कोतवाली में रिपोर्ट की गयी कि 02 जुलाई की शाम को मंदिर में पूजा के लिये पहुँचने पर मंदिर की दानपेटी का ताला टूटा हुआ पाया गया था और उसमें रखी दान की नगद राशि और घण्टी थाली आदि पूजन सामग्री कोई अज्ञात व्यक्ति के द्वारा चोरी कर लिया गया है।

इस सूचना पर कोतवाली पुलिस के द्वारा अपराध पंजीबद्ध करते हुए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में नगर कोतवाल अरविंद जैन ने तत्काल रिपोर्ट होने के 04 घण्टे के अंदर घटना स्थल पर बारीकी से जाँच कर उक्त वारदात को अंजाम देने वाले डूण्डा सिवनी थाना अंतर्गत निवासी तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस के द्वारा मंदिर की दानपेटी से चोरी किये गये 1100 रूपये नगद, दो पीतल की घण्टियां एवं पूजा की थाली बरामद की गयी है। पकड़े गये तीनों आरोपी 16 से 17 वर्ष की उम्र के नाबालिग हैं जिन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने मोबाईल, जूते और अच्छे कपड़ों के शौक की पूर्ति करने के लिये मंदिर से दान राशि को चोरी की थी।

पकड़े गये आरोपियों से सिवनी शहर के अन्य मंदिरों से दान पेटी में चोरी किये जाने की संभावना को देखते हुए पूछताछ की जा रही है। आरोपियों की तत्काल धरपकड़ में कोतवाली टीआई अरविंद जैन के साथ सहायक उप निरीक्षक सी.एल. सिंगमारे आरक्षक राकेश, नितेश, बालमुकुंद के द्वारा तत्परता के साथ सराहनीय कार्य किया गया।