कलेक्टर श्री सिंघल ने किया मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण

बीएलओ को दिए पुनरीक्षण कार्यों को गम्भीरता पूर्ण करवाने के निर्देश

लापरवाही बरतने पर सचिव निलंबित

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने शुक्रवार 18 अगस्त को बरघाट विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आने वाले मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

उन्होंने अरी, गंगेरूआ, झालागोंदी, अतरवानी तथा धोबीसर्रा सहित अन्य ग्रामों में स्थिति मतदान केन्द्रों का भौतिक रूप से अवलोकन कर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केन्द्रों में व्यवस्थाएं जैसे- पेयजल, बिजली, रैंप, शौचालय तथा मतदाताओं के प्रवेश एवं निकासी के लिए पृथक प्रवेश द्वार सहित अन्य सुविधाओं का अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर श्री सिंघल ने निरीक्षण के दौरान मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यों का भी अवलोकन कर सभी बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यों को पूरी गम्भीरता से किया जाए। अनावश्यक रूप से किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची से विलोपित न किया जाए। उन्होंने बीएलओ निर्देशित किया कि फॉर्म-7 में आवेदन तथा निर्धारित प्रारूप में नोटिस उपरांत ही किसी भी अपात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची से हटाया जाए। इसी तरह कलेक्टर श्री सिंघल ने नवमतदाताओं सहित सभी पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश भी सभी बीएलओ को दिए हैं।

कलेक्टर श्री सिंघल के निरीक्षण के दौरान ग्राम झालागोंदी सचिव दिलीप यादव द्वारा पात्रता पर्ची वितरण, अनुग्रह सहायता तथा अन्य पदेन कार्यों के निर्वाहन में लापरवाही बरतना पाये जाने पर कलेक्टर श्री सिंघल ने सचिव श्री यादव को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।