भव्यता से मनाया जाएगा महाराज अग्रसेन का जन्मोत्सव

11 अक्टूबर से प्रारंभ होंगे पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम

सामाजिक बैठक में तैयारियों पर हुई विस्तार से चर्चा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अग्रकुल प्रवर्तक महाराज श्री अग्रसेन का जन्मोत्सव 15 अक्टूबर को भव्यता के साथ सिवनी अग्रवाल समाज द्वारा मनाया जाएगा। 11 अक्टूबर से पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ जबलपुर रोड स्थित अग्रोहा धाम में महाराजश्री के ध्वज पताका फहराकर सामाजिकजनों द्वारा किया जाएगा।

16 सितंबर शनिवार को महाराज अग्रसेन का जन्मोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने नवनिर्मित भवन में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में अग्रवाल समाज समिति के अध्यक्ष श्री श्रवण अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्री सत्यनारायण अग्रवाल, अन्य पदाधिकारी व सदस्यों के साथ महिला मंच के अध्यक्ष, सदस्य उपस्थित रहे। विचार विमर्श के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। पांच दिवसीय कार्यक्रमों को भव्य बनाने के संबंध में महिला सदस्यों ने बैठक में अपने-अपने सुझाव रखे, जिस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। मुख्य समारोह के अतिथियों के नामों पर भी सदस्यों के बीच चर्चा कर सुझाव दिए गए।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का रहेगा आकर्षण

अग्रवाल समाज के प्रवक्ता श्री संजय अग्रवाल ने बताया कि बैठक में 1112 अक्टूबर को महिलाओं व बच्चों के विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने पर चर्चा हुई। इसमें महिलाओं व बच्चों के लिए ग्रुप डांस, रिश्तों की डोर, मिमिक्री, फैंसी ड्रेस इत्यादि प्रतियोगिताएं होंगी। 13 अक्टूबर को आनंद मेला के साथ ही कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर कौन बनेगा अग्रधनी प्रतियोगिता आयोजित करने पर विचार किया गया। आनंद मेला में स्वादिष्ट व्यंजन व पकवान के स्टाल लगाए जाएंगे। 14 अक्टूबर को सदाबहार गीतों पर आधारित श्री अग्रसेन अंताक्षरी प्रतियोगिता के साथ ही अन्य सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी।

15 अक्टूबर को वाहन रैली

बैठक में तय किया गया कि 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी, जो अतिथियों के साथ शहर के प्रमुख मार्गो का भ्रमण करते हुए लूघरवाड़ा अग्रोहा धाम पहुंचेगी। अग्रोहा धाम में आयोजित महाराजश्री अग्रसेन के पूजन व हवन में सामाजिकजन हिस्सा लेंगे। आरती पूजन के बाद मुख्य समारोह में अतिथियों का स्वागत, परिचय, उद्बोधन व पुरस्कार वितरण होगा।