जिला पंचायत के रिक्त पद हेतु उप निर्वाचन कार्यक्रम जारी . . .

पंचायत उप निर्वाचन- 2023 का कार्यक्रम जारी, जिले में जिला पंचायत सदस्य के एक, 2 सरपंच तथा 52 पंचों के रिक्त पदों का होगा निर्वाचन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायत उप निर्वाचन 2023 का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। जारी कार्यक्रमानुसार सिवनी जिले में जिला पंचायत सदस्य के रिक्त एक पद के लिए क्षेत्र क्रमांक-1 में शामिल 35 पंचायतों के साथ ही जनपद पंचायत सिवनी की ग्रामपंचायत उमरिया, लखनादौन जनपद की ग्राम पंचायत गनेशगंज के सरपंच पद तथा विभिन्न जनपदों के कुल 52 पंचों के लिए उप निर्वाचन होना है।

जारी कार्यक्रमानुसार 15 दिसम्बर को निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन, सीटों के आरक्षण संबंधी सूचना एवं मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसके साथ ही नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की कार्यवाही प्रारंभ हो जाएगी। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 22 दिसम्बर 23 को दोपहर 3.00 बजे तक होगी। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 23 दिसम्बर को तथा अभ्यार्थियों से नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 26 दिसम्बर 23 दोपहर 3 बजे तक होगी। निर्वाचन कार्यक्रमानुसार रिक्त पदों के लिए 5 जनवरी 2024 को प्रात: 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा तथा पंच पदों के लिए मतदान केन्द्र में की जाने वाली मतगणना मतदान के तुरंत बाद प्रारंभ होगी। सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर ईव्हीएम से की जाने वाली मतों की गणना 09 जनवरी 24 को प्रात: 8 बजे से की जाएगी।