कलेक्टर ने निर्देशानुसार बरघाट की उचित मूल्य दुकानों की कराई गई जांच

जांच में ऑनलाईन एवं ऑफलाईन खाद्यान्न में अंतर वाली दुकानों के विक्रेताओं से वसूली के आदेश जारी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अनुविभागीय अधिकारी बरघाट द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन के निर्देशानुसार कनिष्ठ सहायक, सहकारिता निरीक्षक एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी आदि के संयुक्त जांच दल से तहसील बरघाट की कुल 88 शासकीय उचित मूल्य दुकान की जांच करायी गयी।

जांच दल के प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर कुल 78 शासकीय उचित मूल्य दुकानों में ऑनलाईन एवं ऑफलाईन खाद्यान्न का मिलान नहीं होने से विक्रेता/प्रबंधक को कारण बताओं नोटिस जारी किया जाकर जवाब लिया गया। उपरोक्त दुकानों में से 37 दुकानों के विकेता/प्रबंधकों के द्वारा ऑनलाईन एवं ऑफलाईन खाद्यान्न की पूर्ति किये जाने हेतु अपने जवाब के साथ अपना नोटराईज शपथ पत्र प्रस्तुत कर दो से तीन माह का समय चाहा गया, उक्त शासकीय उचित मूल्य के विक्रेता / प्रबंधकों को खाद्यान्न की पूर्ति किये जाने हेतु समय देते हुए आदेश पारित किया गया एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी बरघाट को निर्देशित किया गया कि वह समय-सीमा का ध्यान रखते हुए उक्त 37 दुकानों की पुनः जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में 10 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में कोई अंतर नहीं पाये जाने पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी है।  इनके अतिरिक्त शेष दुकानों के क्रेता/प्रबंधकों द्वारा कारण बताओं नोटिस का कोई समाधानकारक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर उनके विरूद्ध राजस्व बकाया की भांति राशि वसूली किये जाने हेतु तहसीलदार बरघाट को निर्देशित किया गया है, कि यह उक्त दुकानों से ऑनलाईन एवं ऑफलाईन के अंतर के खाद्यान्न की राशि वसूल कर शासकीय कोष में जमा कराएंगे।