समय सीमा बैठक संपन्न

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन की अध्यक्षता में सोमवार 23 सितम्बर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री नवजीवन विजय, अपर कलेक्टर श्री सी.एल.चनाप, अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खंडायत सहित सभी विभागों के विभाग प्रमुखों की उपस्थिति रही।

बैठक में कलेक्टर सुश्री जैन ने सीएम हेल्प लाईन की विभागवार विस्तृत समीक्षा करते हुए जिलेवार रैंकिंग में बेहतर प्रदर्शन करने वाले वित्तविभाग एवं सामाजिक न्याय विभाग की सराहना की। उन्होंने ऐसे विभाग जो अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं कर पाए उन पर नाराजगी व्यक्त कर रैंकिंग में सुधार के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर सुश्री जैन ने विभागवार की विस्तृत समीक्षा में सी एम हेल्प लाईन में दर्ज महिला बाल विकास विभाग की 11 माह से वेतन प्राप्त न होने की शिकायत का निराकरण आज दिनांक तक न होने पर खासी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने उक्त शिकायत में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री अभिजीत पचौरी सहित सीडीपीओ घंसौर श्वेता जुनेजा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर सुश्री जैन ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री आर के हनुमंते को भी बंडोल-कोहका मार्ग की गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य की शिकायत पर संज्ञान न लेने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त एसडीओ पूनम तुरकर को भी कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्य की गुणवत्ता का परीक्षण करते हुए गुणवत्‍ताहीन निर्माण कार्य को तत्काल तोड़ने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही संबंधित निर्माण ऐजेंसी को भी नोटिस जारी करने के लिए निर्देशित किया है।कलेक्टर सुश्री जैन ने सिविल सर्जन डॉ. विनोद नावकर को ओपीडी समय में अनुपस्थित पाए जाने वाले ड्यूटी डॉक्टर एवं चिकित्सा कर्मियों पर भी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर सुश्री जैन द्वारा बैठक में प्रधानमंत्री जनमन योजना अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति बसाहटों में अधोसंरचना निर्माण कार्य के साथ-साथ पात्रता अनुसार योजना हितलाभ प्रदान करने की प्रगति के साथ-साथ छात्रावासों-आश्रमों के निरीक्षण प्रतिवेदन की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इसके अतिरिक्त फसल गिरदावरी प्रगति की अनुभागवार प्रगति की समीक्षा कर 50 प्रतिशत से कम प्रगति वाले पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह खाद्यान्न वितरण की अपेक्षाकृत प्रगति न आने पर प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती रीता मर्सकोले को भी नोटिस जारी किया गया है।

कलेक्टर सुश्री जैन द्वारा आगामी त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को डेयरी एवं खाद्य प्रतिष्ठानों के निरीक्षण की गति बढ़ाते हुए खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों को कचरा वाहनों की मॉनिटरिंग करते हुए नगरीय क्षेत्रों को स्वच्छ सुंदर बनाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर सुश्री जैन ने बैठक में कर्माझिरी वनग्राम के विस्थापन प्रक्रिया की प्रगति की भी समीक्षा की तथा नवीन कर्माझिरी बसाहट को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।