उन्नति पथ में एकजुटता के साथ आगे बढ़ रहा समाज

ध्वजारोहण, आरती-पूजन के साथ प्रारंभ हुए महाराज अग्रसेन जन्मोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रम

पूजन करते अतिथि व सामाजिकजन

महाराजश्री की आरती के समाज के महिला-पुरूष

सांस्कृतिक प्रतियोगिता में हिस्सा लेने नन्हें बच्चे

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। अग्रकुल प्रर्वतक महाराज अग्रसेन के जन्मोत्सव से जुड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ रविवार को लूघरवाड़ा अग्रसेन भवन में ध्वजारोहण से किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर उपस्थित अनाज व्यवसायी श्री नरेन्द्र कुमार अग्रवाल ने सर्वप्रथम लक्ष्मीनारायण मंदिर में पूजन के बाद महाराज श्री अग्रसेन व माता महालक्ष्मी के पूजन-आरती में हिस्सा लेकर ध्वजारोहण किया।

भवन में परिसर में महाराजश्री का ध्वज पताका फहराकर कार्यक्रम प्रारंभ किए गए। अतिथि का सिवनी अग्रवाल समाज समिति ने अभिनंदन व स्वागत किया। इस अवसर पर श्री नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि उन्नति पथ में एकजुटता के साथ अग्रवाल समाज निरंतर आगे बढ़ रहा है। सभी की भागीदारी सामाजिक उत्सव के उल्लास को बढ़ा देती है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ऊंचाई देने में महिलाओं की अहम भूमिका रहती है। आप सभी से मिले सम्मान के लिए मैं सदैव समाज का ऋणी रहूंगा।

बच्चों ने दिखाई कलाकारी

दोपहर में बच्चों के लिए मास्टर शेफ फायरलेस कुकिंग, बेस्ट फ्राम वेस्ट, बुक मार्क बनाओ प्रतियोगिताएं रखी गई। इसी बीच महिला वर्ग में मिलनी के सिक्कों की पैकिंग, दक्षिण भारतीय रंगोली बनाओ, राजस्थान की रसोई इत्यादि प्रतियोगिताएं हुई। शाम सात बजे से जोड़ी में रील और एक्ट, अपनी रसोई को पहचानो, बच्चों के लिए ग्रुप डांस, तीन पीढ़ी की प्रस्तुति जैसे मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रमों को सफल बनाने में सिवनी अग्रवाल समाज समिति सदस्यों, युवा सदस्यों व महिलाओं का विशेष सहयोग रहा।

बाजरे से बनाएं लजीज व्यंजन

मिलनी सिक्कों की पैकिंग में शारदा अजय अग्रवाल प्रथम व विभा प्रकाश अग्रवाल द्वितीय रहीं। बुक मार्क बनाओ प्रतियोगिता में रिचिता अभिषेक अग्रवाल प्रथम, श्रृष्टि सौरव अग्रवाल द्वितीय रही। मास्टर शेफ में राध्या विकास अग्रवाल प्रथम, लक्ष्या अभिषेक अग्रवाल द्वितीय रही। बाजरे के व्यंजन प्रतियोगिता में रितेश सतीश अग्रवाल प्रथम, ट्विंकल रितेश अग्रवाल द्वितीय रहे। दक्षिण भारतीय रंगोली में शारदा अजय अग्रवाल प्रथम व तनुजा मयंक अग्रवाल द्वितीय रही।

30 सितंबर को होंगे ये कार्यक्रम

30 सितंबर को 45 वर्ष से अधिक उम्र के पुरूष-महिलाओं के लिए अकौने के पत्ते पर राम-राम लिखने की प्रतियोगिता होगी। अलग-अलग आयु वर्ग में श्रृंगार के समान से रंगोली बनाओ, करवा चौथ के नेग का गिफ्ट हैम्पर बनाओ, युवतियों के लिए ग्रुप डांस, युवकों के लिए डांस प्रतियोगिता रखी गई है। शाम सात बजे से समाज की चार महिला समूह अग्रोहा सखी मंच, माधवी ग्रुप, अग्रसेन एकता मंच, अग्रनारी शक्ति ग्रुप द्वारा डांस की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी।