द कश्मीर फाईल्स पर रार, विवेक अग्निहोत्री ने भेजा ममता बनर्जी को लीगल नोटिस

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। द कश्‍मीर फाइल्‍सके डायरेक्‍टर विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को लीगल नोटिस जारी किया है।

मंगलवार को इस बाबत डायरेक्‍टर ने खुद जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि सोमवार को द केरल स्‍टोरीपर बैन की घोषणा करने के दौरान मुख्‍यमंत्री ने उनकी फिल्‍म द कश्‍मीर फाइल्‍सका भी जिक्र किया था। विवेक कहते हैं कि मुख्‍यमंत्री ने द कश्मीर फाइल्सऔर बंगाल जेनोसाइड पर बन रही उनकी अगली फिल्म पर आरोप लगाए और इसे प्रोपेगेंडा बताया। यह आहत करने वाला है और इस कारण उन्‍होंने ममता बनर्जी को लीगल नोटिस भेजा है।

इस कानूनी नोटिस में विवेक अग्‍निहोत्री ने ममता बनर्जी से जवाब मांगा है कि अपने भाषण में उन्‍होंने जो आरोप लगाए हैं, उसका तथ्‍य क्‍या है? इस बीच द केरल स्‍टोरीके प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह ने भी बंगाल में बैन को चैलेंज करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए विवेक अग्‍न‍िहोत्री ने कहा, ‘पिछले कई वक्‍त से मैं खामोश था। कोई भी मुख्‍यमंत्री, चाहे तो दिल्‍ली के चीफ मिनिस्‍टर हो, या बड़े-बड़े पत्रकार हों, राजनेता हों, ये कभी भी उठकर यह कह देते थे कि द कश्‍मीर फाइल्‍सएक प्रोपेगेंडा फिल्‍म है। अब मुझे लगा कि बहुत हो चुका है। जो भी यह कहता है कि यह प्रोपेंगेडा है वह आकर यह साबित करे कि इसमें कौन सा डायलॉग, कौन सा सीन, कौन सा फैक्‍ट है प्रोपेगेंडा है। हमारी तरफ से फिल्‍म के जो प्रोड्यूसर हैं, श्री अभिषेक अग्रवाल, पल्‍लवी जोशी जी और मैं हमारी तरफ से एक बहुत ही सख्‍त और लीगल कार्रवाई हम करेंगे।