सर्किट के रोल से खुश नहीं थे अशरद वारसी

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने ब्लॉकबस्टर फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में काम करने को याद किया और कहा कि उन्हें उस समय लगता था कि यह उनके करियर की आखिरी फिल्म होगी।

अरशद ने फिल्म में सर्किट की भूमिका निभाई थी और उन्हें लगता था कि ये रोल खराब है। लेकिन इस फिल्म को करने के बाद न केवल उनका करियर जारी रहा, बल्कि उन्हें कई और अच्छे ऑफर मिलें।

अरशद ने कहा कि फिल्म साइन करने से पहले, उन्हें यकीन था कि यह उनके करियर के लिए मौत की घंटी होगी। अपने रोल को खराबबताते हुए उन्होंने सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि मकरंद देशपांडे ने भी इसे ठुकरा दिया था। उन्होंने फिल्म की, उन्होंने कहा, क्योंकि वह निर्देशक राजकुमार हिरानी को एक व्यक्ति और एक फिल्म निर्माता के रूप में पसंद करते थे।

उन्होंने कहा, “मुझे पता था कि ये फिल्म करने के बाद, मेरी जिंदगी बर्बाद है। मुझे लगा होगा, यह आखिरी फिल्म है जो मैं करूंगा। यह एक गुंडे का रोल था। वह भूल जाइए, मकरंद देशपांडे ने फिल्म के लिए ना कह दिया था। वो ये रोल नहीं करना चाहते थे और ये और बुरा था।

उन्होंने आगे कहा, “जब आप एक भूमिका के लिए सहमत होते हैं, तो आप केवल वही देखते हैं जो कागज पर होता है। फिल्म के आने के बाद ही आपको पता चलता है कि यह क्या है और इसका क्या प्रभाव पड़ा है। यह एक गुंडे का रोल था, जो पांच अन्य गुंडों में शामिल था। मैंने सोचा था कि यह मेरे करियर की आखिरी फिल्म होगीभले ही फिल्म हिट हो जाए, मुझे कुछ नहीं मिलेगा और अगर यह फ्लॉप हो गई, तो मुझे कुछ नहीं मिलेगा। मुझे नहीं लगता कि संजू को भी पहली फिल्म पर इतना भरोसा था।

अरशद ने कहा, “मुझे राजू पसंद आये। वह एक अच्छे इंसान और अच्छे निर्देशक थे और मुझे कहानी पसंद आई। मुझे फिल्म पसंद आई। लेकिन मुझे पता था कि इससे मुझे कुछ हासिल नहीं होगा। क्या आपको कभी फिल्मों में ऐसे गुंडे याद आते हैं? इन फिल्मों से सिर्फ हीरो और डायरेक्टर को फायदा होता है। मैंने राजू से कहा कि मुझे इसका आनंद लेने दो, मुझे अपनी असफलता का आनंद लेने दो।

मुन्ना भाई एमबीबीएस ने संजय दत्त के करियर को पुनर्जीवित किया, और राजकुमार हिरानी को बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्देशकों में से एक के रूप में स्थापित किया। फिल्म ने लगे रहो मुन्ना भाई नाम का एक सीक्वल बनाया, जो सुपरहिट रहा। हिरानी ने बाद में संजू नाम से संजय दत्त के जीवन पर एक बायोपिक बनाई और इस साल के अंत में अपनी नई फिल्म डंकी के साथ वापसी करेंगे। डंकी में शाहरुख खान लीड रोल में हैं जो पहली बार राजू हिरानी के साथ काम कर रहे हैं।