नवाजुद्दीन ने सुनाया हेमा मालिनी को लेकर एक रोचक किस्सा!

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आज बॉलीवुड के टॉप और मंझे हुए कलाकारों में शुमार किया जाता है। एक वक्त था जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्मों में छोटे रोल भी नहीं मिल रहे थे, और आज वह फिल्मों में कभी विलेन तो कभी लीड रोल कर रहे हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 1999 में फिल्म सरफरोशसे एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। रोल इतना छोटा था कि कोई उन्हें पहचान भी नहीं पाया था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म इंडस्ट्री में 14 साल तक स्ट्रगल किया, और तब जाकर उनकी किस्मत चमकी। स्ट्रगल के दिनों में जब भी नवाजुद्दीन अपने गांव जाते थे, तो लोग उनसे तरह-तरह के सवाल पूछते। एक बार तो उन्होंने एक्टर से पूछ लिया था कि क्या हेमा मालिनी चिलम में 500 रुपये का नोट डालकर पीती हैं?

नवाजुद्दीन सिद्दीकी से टीकू वेड्स शेरूके लॉन्च पर पूछा गया था कि क्या फिल्म में उनमें और उनके किरदार में कोई समानता है। तो एक्टर ने कहा, ‘इसमें मैं एक जूनियर आर्टिस्ट का रोल प्ले कर रहा हूं। मगर मेरे इस किरदार में और उन दिनों में काफी समानता है, जब मैं जूनियर आर्टिस्ट के रूप में छोटी छोटी भूमिकाओं के लिए कोशिश कर रहा था। जब भी मैं अपने गांव जाता था, तो लोग पूछते थे कि भाई एक्टर के मामले में कहां तक आगे बढ़े? तो मैं कहता कि काम चल रहा है, मगर काम तो मुझे एक लंबे अरसे तक नहीं मिला।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा, ‘जब मैं अगली बार गया, तब फिर मुझसे वही सवाल पूछा गया। मेरे पास जवाब नहीं था। इसके बाद मैं पांच-पांच साल तक अपने गांव नहीं जाता था। मगर जब जाता तो वो बहुत उत्सुक रहते थे। ये जानने को कि क्या फिल्मों में सच के किसिंग सीन होते हैं? एक बार एक गांववाले ने मुझसे पूछा, क्या ये सच है कि हेमा मालिनी चिलम या हुक्के में 500 का नोट डाल कर हुक्का लगाती हैं? ऐसी कई यादगार बातें हैं।

टीकू वेड्स शेरू23 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। फिल्म को कंगना रनौत ने प्रोड्यूस किया है, जबकि साई कबीर इसके डायरेक्टर हैं। मालूम हो कि कंगना रनौत पहले टिकू वेड्स शेरूको एक्टर इरफान के साथ बनाने वाली थीं। लेकिन एक्टर की मौत के बाद उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट किया।