‘आदिपुरुष’ के डायलॉग पर भड़के ‘रामायण’ फेम सुनील लहरी

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। आदिपुरुषकी  रिलीज के बाद ऐसा लग रहा है जैसे फैन्स का दिल टूट गया। रामायण पर आधारित फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन रिलीज के बाद यह उस पर खरी उतरती नहीं दिखी।

प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म को निगेटिव रिव्यूज बहुत मिले हैं। फिल्म के ऐसे कई डायलॉग हैं जिन पर दर्शकों ने गुस्सा जाहिर किया है। ट्विटर पर फिल्म के डायलॉग के स्क्रीनशॉट वायरल हो गए हैं। फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को आकर सफाई देनी पड़ी। उन्होंने कहा कि दर्शकों को आसानी से समझ में आ जाए इसलिए इस तरह के डायलॉग रखे गए हैं। इस बीच अब रामानंद सागर निर्देशित रामायणमें लक्ष्मण का किरदार करने वाले सुनील लहरी की प्रतिक्रिया आई है।

सुनील ने बताया शर्मनाक

सुनील ने एक पोस्टर शेयर किया जिस पर फिल्म के कई डायलॉग लिखे हैं। इनमें हनुमान का बोला  हुआ डायलॉग कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरी बाप कीलिखा है। इसके अलावा रावण के भी डायलॉग हैं। सुनील लहरी ने कहा कि इस तरह की भाषा शर्मनाक है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘कहते हैं फिल्म आदिपुरुष रामाायण को ध्यान में रखकर बनाई गई है। अगर यह सच है तो इस तरह की भाषा का प्रयोग बहुत शर्मनाक है।

सुनील की बात से सहमत यूजर्स

एक यूजर ने कमेंट किया, ‘सही बात है, कतई बेशर्म हो गया है बॉलीवुड और इन लोगों ने धर्म और आस्था को मजाक बनाकर रख दिया है। जय सियाराम।एक यूजर लिखते हैं, ‘रामानंद सागर जैसा ना कभी बनेगा ना कभी बना है।एक अन्य ने कहा, 6हमें तो आपकी ही रामानंद सागर जी की रामायण अच्छी लगती है।एक यूजर कहते हैं, ‘एक सर आपने लक्ष्मण का रोल किया था। आज तक वही छवि मन  में रहती है वही श्रद्धा आदर सम्मान रहता है।

पहले दिन बंपर कलेक्शन

आलोचनाओं के बीच आदिपुरुषने बेहतरीन कमाई की है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने करीब 40 करोड़ से ज्यादा कमाई की है। यह फाइनल आंकड़े नहीं हैं। वर्ल्डवाइड इसने 150 करोड़ की ओपनिंग ली है। वीकेंड में भी फिल्म के अच्छे कलेक्शन की उम्मीद जताई जा रही है। इसकी असली परीक्षा सोमवार को होगी। देखना होगा कि रिव्यूज का इस पर कितना असर पड़ता है।