मेलबर्न में होगा करण जौहर के सिनेमा में 25 साल पूरे होने का जश्न

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) में भारत के सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं में से एक करण जौहर के फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे करने का जश्न होगा।

करण जौहर को इस बड़े मौके पर सम्मानित किया जाएगा। 11 से 20 अगस्त तक चलने वाला यह फेस्टिवल, करण जौहर के सम्मान में कई कार्यक्रमों और विशेष स्क्रीनिंग होस्ट करने वाला है। जिसमें भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

1998 में आई फिल्म कुछ कुछ होता हैसे उन्होंने बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। करण जौहर ने अपनी अनूठी दृष्टि और जीवन से बड़ी कहानियां बताने की क्षमता से दर्शकों को हैरान किया है। इन इन सालों में, उन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर एक अमिट छाप छोड़ते हुए खुद को एक प्रतिष्ठित निर्देशक के रूप में स्थापित किया है।

करण जौहर ने न केवल एक फिल्म निर्देशक के रूप में जबरदस्त सफलता हासिल की है, बल्कि वह एक अच्छे निर्माता के रूप में जाने जाते हैं। उनके धर्मा प्रोडक्शन हाउस ने कई बेहतरीन फिल्में बनाई हैं। इसके अलावा करण ने बॉलीवुड को कई नए चेहरे भी दिए हैं। आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा समेत कई एक्टर्स को करण ने ब्रेक दिया है।

इतने बड़े मंच पर सम्मानित होने की खुशी जाहिर करते हुए करण ने कहा, “मैं 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का हिस्सा बनकर बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह साल मेरे लिए विशेष महत्व रखता है क्योंकि मैं एक फिल्म निर्माता के रूप में 25 साल का जश्न मना रहा हूं और मैं अपने करियर में इस मील के पत्थर को मनाने के लिए इस फेस्टिवल से बेहतर मंच के बारे में नहीं सोच सकता। फेस्टिवल में तीसरी बार लौटते हुए, मैं ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों से मिले प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं।

मेरी यात्रा में इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर को चिह्नित करने के लिए एक विशेष उत्सव का आयोजन किया गया है। यह मेरे लिए एक फिल्म निर्माता के रूप में पिछले 25 वर्षों, चुनौतियों, जीत और उस सीख पर विचार करने का अवसर है। मैं महोत्सव में एक विशेष बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं।