वैभव पवार ने घेरा अर्जुन काकोड़िया को

वैभव पवार ने घेरा अर्जुन काकोड़िया को

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। हर मोर्चे पर असफल प्रदेश की कमल नाथ सरकार के विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया स्वयं को किसान पुत्र बताकर एवं किसानों का मसीहा बताकर चुनाव में किसानों की भावनाओं का शोषण कर, विधायक निर्वाचित होते ही सत्ता के नशे में चूर होकर अपने ही क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को हल करने की बजाय उनके साथ अमर्यादित अभद्र भाषा में बात कर रहे हैं।

उक्ताशय की बात भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष वैभव पवार द्वारा भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कही गयी। उन्होंने कहा कि श्री काकोड़िया के द्वारा किसानों को निपट लेने की धमकी देते हुए उनकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचायी जा रही है। श्री काकोड़िया के इस दुर्व्यवहार का भारतीय जनता युवा मोर्चा हर स्तर पर विरोध करेगा एवं किसानों के सम्मान के लिये हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगा।

श्री पवार ने कहा कि बरघाट क्षेत्र में अव्यवस्थित धान खरीदी को लेकर लंबे समय से किसान परेशान हैं और आज भी किसान धान न बिक पाने एवं भुगतान प्राप्त न होने के कारण कमलनाथ सरकार की कार्यप्रणाली से प्रताड़ित है। आक्रोशित किसान, गत 07 मार्च को अपनी धान के भुगतान एवं बची धान बेचने की माँग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। किसानों के इस आंदोलन में अचानक पहुँचे बरघाट क्षेत्र के विधायक अर्जुन काकोड़िया ने आंदोलनरत कृषकों से गाली गलौज कर उन्हें धमकाने के साथ उनका बुरी तरह से अपमान किया।

उन्होंने कहा कि विधायक श्री काकोड़िया के इस व्यवहार से संपूर्ण कृषक समाज अपमानित हुआ है, जिसके लिये काकोडिया माफी माँगें एवं किसानों से किये वायदों को पूरा करें। युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि विधायक काकोड़िया एवं काँग्रेस किसानों से किये वायदों को यदि पूरा नहीं करेगी तो युवा मोर्चा चरणबद्ध आंदोलन करेगा।

वैभव पवार ने आगे कहा कि श्री काकोड़िया ने बरघाट विधानसभा क्षेत्र के किसानों से वायदा किया था कि वे क्षेत्र में माचागोरा बाँध से सिंचाई के लिये नहरों का निर्माण करायेंगे परंतु तीन माह में उनके द्वारा प्रारंभिक प्रयास भी नहीं किये गये। माचागोरा बाँध से सिंचाई के लिये बरघाट विधायक पहल करते हैं तो क्षेत्र की जनता उनका अभिनंदन करने उत्सुक है परंतु विधायक केवल क्षेत्र के किसानों को झांसा दे रहे है जो उचित नहीं है।

श्री पवार ने कहा कि बरघाट क्षेत्र के सैकड़ों किसानों की हजारों क्विंटल धान कमल नाथ सरकार ने आज भी नहीं खरीदी है जो खरीदी केन्द्रों में पड़ी हुई है और जिन किसानों की धान खरीद ली गयी है उन किसानों को भुगतान प्राप्त नहीं है। धान बेचने एवं भुगतान प्राप्त करने वाले किसान जब बरघाट में आंदोलन कर रहे थे वहाँ पहुँचकर बरघाट से निर्वाचित विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने किसानों से दुर्व्यवहार किया और उन्हें नामर्द कहते हुए उन्हें धमकी देते हुए कहा कि मेरा नाम अर्जुन है एक-एक से निपट लूंगा। इसके साथ ही पूर्व के विधायकों को संसदीय भाषा से संबोधित किया।

श्री पवार ने कहा कि काँग्रेस के निर्वाचित विधायक जिस तरह का अपमान जनक व्यवहार किसानों से कर रहे हैं और काँग्रेस किसानों सहित प्रदेश की जनता से जिस तरह से वायदा खिलाफी कर रही है उसके विरोध में युवा मोर्चा पोल खोल अभियान के तहत चरण्बद्ध आंदोलन चलायेगा।

आयोजित प्रेस वार्ता में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी, पूर्व जिला अध्यक्ष सुजीत जैन, भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल, किसान नेता राकेश बैस, भाजपा फीडबैक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रतिनिधि संजीव मिश्रा, युवाा मोर्चा जिला महामंत्री द्वय युवराज राहंगडाले, दीपक नगपुरे, युवा मोर्चा नेता संजय सोनी की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

5 thoughts on “वैभव पवार ने घेरा अर्जुन काकोड़िया को

  1. Pingback: immediate edge
  2. Pingback: Digital Marketing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *