डीएफओ तिवारी को नहीं किया जा रहा पदमुक्त!

 

 

हमने निर्देश दिये हैं तत्काल करें पदमुक्त : गुप्ता

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। उत्तर सामान्य वन मण्डल में पदस्थ वन मण्डल अधिकारी गौरव चौधरी को पदमुक्त करने में मुख्य वन संरक्षक कार्यालय हीला हवाला कर रहा है। इसके पीछे कारण समझ से परे ही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर सामान्य वन मण्डल में पदस्थ वन मण्डल अधिकारी गौरव चौधरी को राज्य शासन के द्वारा सिवनी से स्थानांतरित कर दिया गया है। विभागीय सूत्रों की मानें तो स्थानांतरित कर्मचारियों को तत्काल पद मुक्त करने के निर्देश भी मुख्यालय स्तर पर जारी हो चुके हैं। इसके बाद भी गौरव चौधरी को सिवनी से पदमुक्त नहीं किया गया है।

इस मामले में अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक प्रशासन आर.के. गुप्ता ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उनके द्वारा सिवनी में पदस्थ प्रधान मुख्य वन संरक्षक को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि स्थानीय स्तर पर व्यवस्था बनायी जाकर गौरव चौधरी को तत्काल ही पदमुक्त कर दिया जाये।

सूत्रों की मानें तो ब्रहस्पतिवार की शाम तक गौरव चौधरी को पदमुक्त नहीं किया गया है। सूत्रों ने इस बात के संकेत भी दिये हैं कि गौरव चौधरी की कार्यप्रणाली से वन विभाग के आला अधिकारियों के साथ ही साथ मंत्री भी नाराज बताये जा रहे हैं। इस मामले में सीसीएफ श्री मलिक से संपर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु वे उपलब्ध नहीं हो पाये।