निर्वाचन में एफ.एस.टी. की महत्वपूर्ण भूमिका : अपर कलेक्टर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर शनिवार 23 मार्च को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सिवनी में एफ.एस.टी., एस.एस.टी. दलों में शामिल अधिकारी – कर्मचारियों का प्रशिक्षण संपन्न हुआ। इस दौरान निर्वाचन में दल के दायित्वों पर विस्तार से जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण में फ्लाइंग स्क्वॅड के दायित्व, एस.एस.टी. के दायित्वन, एस.एस.टी. द्वारा जप्ति के संबंध में विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया।

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रानी बाटड़ ने प्रशिक्षण में कहा, कि सभी एफ.एस.टी. सौंपे गये दायित्वों का तत्परता पूर्वक पालन करें और कोई भी समस्या आती है, तो वे तुरंत जिला निर्वाचन कार्यालय के कन्ट्रोल रूम जो चौबीस घण्टे चालू है, उस पर अपनी सूचना दे सकते हैं।

इसके साथ ही टोल फ्री नंबर 1950 पर भी सूचना दी जा सकती है। जिला कन्ट्रोल रूम का नंबर 07692 227499 पर भी सूचनाएं दी जा सकती है। जाँच कार्यवाही के दौरान एफ.एस.टी. दल के सदस्यों को अपना परिचय पत्र लगाना आवश्यक किया गया है। उन्होंने कहा कि जाँच के दौरान अच्छा व्यवहार रहे, जी.पी.एस. चालू रहे, प्रतिदिन क्षेत्र का नियमित भ्रमण किया जाये और चैकिंग के दौरान संपूर्ण जाँच कार्यवाही की वीडियो ग्राफी अनिवार्य रूप से की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *