अमित शाह के पास कोई कार नहीं

 

 

 

 

कुल संपत्ति 38.81 करोड़ रुपये

(ब्‍यूरो कार्यालय)

गांधीनगर (साई)। दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पास कोई कार नहीं है। शाह की पत्नी सोनल के पास भी कार नहीं है। बीजेपी अध्यक्ष के हलफनामे के मुताबिक उनके पास कोई भी गाड़ी नहीं है।

अमित शाह ने शनिवार को गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते हुए अपनी संपत्ति का जिक्र किया। इसके तहत शाह के पास कुल चल-अचल संपत्ति 38. 81 करोड़ रुपये है।

2017 में राज्यसभा के नामांकन के लिए दाखिल हलफनामे में शाह ने अपनी संपत्ति 34.31 करोड़ रुपये बताई थी। ऐसे में 2017 से अब तक शाह की संपत्ति में कुल करीब 4.5 करोड़ की बढ़ोत्तरी हुई है।

बीजेपी अध्यक्ष के हलफनामे के मुताबिक उनकी पत्नी सोनल शाह की कुल संपत्ति 4.36 करोड़ है। 2017 में सोनल की संपत्ति 3.88 करोड़ थी। इसका मतलब यह है कि सोनल की संपत्ति में इस दौरान करीब 48 लाख रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

23.55 करोड़ के गहने

शाह के हलफनामे में इस बात भी जिक्र है कि उनके पास फिलहाल 23.55 करोड़ रुपये के गहने हैं। 2017 में शाह के पास 19 करोड़ के गहने थे। बीजेपी अध्यक्ष के मुताबिक फिलहाल उनकी 53 लाख रुपये सालाना कमाई है।

नामांकन के दौरान मौजूद रहे कई दिग्गज

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी की जगह अमित शाह पहली बार गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। शनिवार को उन्होंने नामांकन दाखिल किया। इस हाई प्रोफाइल सीट पर नामांकन के दौरान शाह के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, प्रकाश सिंह बादल और रामविलास पासवान सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।