जिले में बोर्ड परीक्षा का हुआ समापन

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिले में मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित बारहवीं कक्षा का अंतिम प्रश्न पत्र आई.पी. के साथ बोर्ड परीक्षा का समापन हुआ।

परीक्षा समापन के उपरांत छात्र – छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिला। विद्यार्थी एक – दूसरे के साथ प्रश्न पत्र के उत्तर को लेकर चर्चा करते देखे गये। आई.पी. शिक्षक विनोद दुबे ने बताया कि प्रश्न पत्र बहुत अच्छा था, जिससे परीक्षार्थियों में पेपर देने के बाद उनके चेहरे खिल उठे। वहीं विद्यार्थियों ने बताया कि उन्होंने जो पढ़ा था वही पेपर में आया।

जिला शिक्षा अधिकारी जी.एस. बघेल ने बताया कि कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देशन में हाई स्कूल व हायर सेकेण्डरी बोर्ड की परीक्षा सुचारू रूप से संपन्न हुईं। इस वर्ष जिले में मात्र दो नकल प्रकरण बने वह भी हाई स्कूल की परीक्षा के दौरान। डीईओ कार्यालय के परीक्षा कक्ष प्रभारी हेमराज कंगाले व आर.एस. तेकाम से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंतिम प्रश्न पत्र के लिये जिले में 08 परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे जहाँ दर्ज परीक्षार्थी 394 में से 386 उपस्थित हुए और 08 अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के दौरान नकल प्रकरण नहीं बना। परीक्षा केन्द्र मिशन इंग्लिश हायर सेकेण्डरी स्कूल सिवनी के केन्द्राध्यक्ष श्याम नारायण चौधरी ने बताया कि आई.पी. की परीक्षा में दर्ज 20 परीक्षार्थी में से सभी उपस्थित हुए। सहायक केन्द्राध्यक्ष तारा सिंह तेकाम, शिक्षक संजय यादव, जीवन लाल मरावी, प्रेमी लाल बंदेवार, लता चौरसिया, किशोर मसीह की देख-रेख में परीक्षा शांति पूर्वक संपन्न हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *