अब नये डायनामिक लुक में जीमेल

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

नई दिल्ली (साई)। गूगल की ई-मेल सर्विस जीमेल अब नये डायनामिक लुक में नजर आयेगी। आपके जीमेल के इनबॉक्स में ये बड़े बदलाव दिखाई देंगे।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस नये एएमपी फीचर के जुड़ जाने से आप अपने इनबॉक्स को एक वेब की तरह ही इस्तेमाल कर सकेंगे। गूगल ने इस नये टेक्नोलॉजी में आपको इनबॉक्स किसी लोकप्रिय होटल लिस्टिंग या फॉर्म फिलिंग पोर्टल की तरह दिखाई देगा। जिससे यह और भी ज्यादा यूजर फ्रेंडली हो जायेगा। गूगल ने इसे वेब के लिये रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसे आप स्मार्टफोन पर भी एक्सेस कर सकेंगे।

आइए, जानते हैं इस नये एएमपी फीचर के बारे में : गूगल के इस नये एएमपी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अपने सर्च इंजन में करता है जिसकी मदद से किसी भी पेज को मोबाईल डिवाइस में लोड होने में बेहत कम समय लगता है। इस तकनीक का इस्तेमाल कंपनी अब अपने ई-मेल प्लेटफॉर्म जीमेल पर भी कर रही है।

गूगल के आधिकारिक ब्लॉग के मुताबिक, अगर आप अपने इनबॉक्स में किसी भी लिंक पर क्लिक करते हैं तो एक नया टैब ओपन होता है। आज से हम जीमेल को ज्यादा यूजफूल और इंटरैक्टिव बनाने जा रहे हैं। इसकी मदद से आपके ई-मेल अप टू डेट रहेंगे, आप जब भी जीमेल का इनबॉक्स ओपन करेंगे तो आपको नये मैसेज मिलेंगे। इस डायनामिक ई-मेल इनबॉक्स की मदद से आप डायरेक्टली किसी भी मैसेज को ओपन कर सकेंगे। इन बॉक्स से ही आप किसी भी इवेंट के प्रश्नोत्तरी को भर सकेंगे, कैटेलॉग ब्राउज कर सकेंगे यहाँ तक कि कमेंट का जबाब भी दे सकेंगे।

गूगल एएमपी की मदद से मार्केटर्स के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले जीमेल में मैसेज को पर्सनलाइज किया जा सकेगा। मार्केटर्स ई-मेल मैसेज में ज्यादा से ज्यादा कंटेंट को जोड़ सकेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि इस नयी तकनीक से ज्यादा कंटेंट जोड़े जाने के बाद भी पेज हैवी नहीं होगा। फिलहाल यह तकनीक जीमेल के पहले स्टेज में है। बाद में इसे अन्य ई-मेल सर्विस प्रोवाइडर्स भी इसी तरह की नयी तकनीक का इस्तेमाल कर सकते

One thought on “अब नये डायनामिक लुक में जीमेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *